लखनऊ : शापिंग मॉल में चोरी करते पकड़ाया सिपाही, जानें कैसे खुली पोल

सिपाही

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक मॉल में शर्ट चोरी करते यूपी पुलिस का एक सिपाही सरेआम पकड़ा गया। इस वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद सिपाही को पब्लिक ने जमकर पीटा। बताया जा रहा है कि ट्रायल रूम में जाकर उसने वर्दी के नीचे ही एक नहीं तीन शर्ट पहन ली।

नीरव मोदी को भारत लाने के लिए ब्रिटिश सरकार से निरंतर संपर्क जारी : विदेश मंत्रालय

जानकारी के अनुसार सिपाही की तैनाती फिलहाल लखनऊ की पुलिस लाइन में है। मौके पर पहुंची पुलिस ने सिपाही को हिरासत में ले लिया। सिपाही के चोरी करते पकड़े जाने की खबर कुछ देर में ही अधिकारियों तक पहुंच गई।

दरअसल, हुसैनगंज थाना क्षेत्र के वी-मॉट में खरीदारी करने के लिए गुरुवार की दोपहर पुलिस लाइन में तैनात सिपाही आदेश कुमार पहुंचा। वर्दी में ही पहुंचे सिपाही ने पहले कई शर्ट पसंद की। फिर इनमें से कुछ शर्ट की नाप करने के लिए ट्रायल रूम में ले गया। वैसे तो एक बार में दो से ज्यादा कपड़े ट्रायल रूप में ले जाने की छूट नहीं होती है लेकिन सिपाही होने के कारण उसे किसी ने टोका नहीं।

कुछ देर में वह बिना कुछ खरीदे मॉल से बाहर जाने लगा। इसी दौरान गेट पर लगे मेटल डिटेक्टर का बीप बजने लगा। बीप बजते ही मॉल के कर्मचारी चौकन्ना हो गए। उन्होंने सिपाही को रोका औऱ पूछा कि कोई सामान तो उसके पास नहीं रह गया है। सिपाही के इनकार करने पर मॉल के कर्मचारियों ने उसकी चेकिंग की बात कही।

चेकिंग का नाम सुनते ही सिपाही भड़क गया। उसने मॉल के कमर्चारियों को अर्दब में लेने की कोशिश की। वहां मौजूद लोगों पर रौब गांठने लगा। इस पर मॉल के मैनेजर के साथ कई अन्य कर्मचारी भी पहुंच गए। सिपाही वर्दी की धौंस दिखाकर बिना चेकिंग ही मॉल से जबरिया जाने की कोशिश करने लगा तो कर्मचारियों ने भी बल प्रयोग किया और उसे रोक लिया।

तत्काल सीसीटीवी फुटेज चेक की गई तो उसे कई कपड़ों के साथ ट्रायल रूम में जाते देखा गया। लेकिन बाहर निकलते समय उसके हाथों में कपड़ा नहीं था। ऐसे में यह समझने में देर नहीं लगी कि उसने कपड़े अपनी वर्दी के नीचे छिपाए हैं। सिपाही के नहीं मानने पर लोगों ने जबरिया वर्दी खोली तो उसके नीचे चुरा कर ले जाई जा रही तीन शर्ट दिखी। शर्ट दिखते ही कर्मचारियों का गुस्सा भड़क गया। कर्मचारियों के साथ ही अन्य लोगों ने उसकी धुनाई शुरू कर दी। तत्काल पुलिस को भी बुलाया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर पूरे मामले की जांच कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कराई जा रही है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper