परिवार में हो रहे कलह-कलेश तो अपना लें वास्तु के ये सरल उपाय

घर में छोटी-छोटी बातों पर वाद-विवाद होने, आपस में मतभेद रहना या फिर कलेश होने से घर में अशांति का माहौल रहता है। जिससे पूरा दिन टेंशन में रहता है लेकिन उन्हें समय रहते ही निपटा लेना बेहद जरूरी है अन्यथा ये छोटे-छोटे विवाद बड़ी विवादों में बदल जाते हैं। इन झगड़ों से मानसिक स्वास्थ्य पर बेहद बुरा प्रभाव पड़ता है।

सरल उपाय

इन झगड़ों के पीछे कई कारण हो सकते हैं। उन्हीं में एक घर में वास्तु दोष का होना है, जिस कारण घर में परिवार के सदस्यों के बीच आपसी मतभेद रहता है। इन झगड़ों का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। ऐसे में इन्हें खत्म करने के लिए वास्तु टिप्स अपना सकते हैं। ये वास्तु टिप्स पारिवारिक जीवन में किसी भी परेशानी से बचने में आपकी मदद करेंगे। आइए जानते हैं इनके बारे में

हिमाचल प्रदेश में क्रिसमस और न्यू इयर पर पर्यटकों को विशेष पैकेज

वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक घर से नकारात्मकता दूर करने में सहायक है। कमरे के एक कोने में सेंधा नमक का एक टुकड़ा रखने से ही आपकी फर्क दिखाई देगा। घर के इस कमरे में सेंधा नमक रखकर एक महीने के लिए छोड़ दें। इस उपाय से परिवार में शांति आएगी और घर में सदस्यों के बीच झगड़े कम होंगे।

वास्तु एक्सपर्ट्स का मानना है कि अच्छी एनर्जी के लिए घर में ज्यादा से शीशे लगाने चाहिए। इससे घर जहां देखने में सुंदर लगता है। वहीं, घर को सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है। ऐसा करने से सभी को लाभ होगा और घर में झगड़े कम होंगे लेकिन एक बात का ध्यान रखना जरूरी है कि इन्हें सही दिशा और सही जगह पर रखा जाना जरूरी है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper