ट्रंप हार स्वीकार करें या न करें, शपथ लेते ही ट्विटर बाइडेन को ट्रांसफर कर देगा प्रेसिडेंशियल अकाउंट

सैन फ्रांसिस्को। राष्ट्रपति चुने गए जो बाइडेन जिस दिन शपथ लेंगे उसी दिन ट्विटर उन्हें एटदरेट पीओटीयूएस अकाउंट को ट्रांसफर कर देगा, भले ही डोनाल्ड ट्रंप हार स्वीकार न करें।

ट्विटर

पोलिटिको की एक रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एटदरेट व्हाइटहाउस, एटदरेट वीपी, एटदरेट फ्लोटस और अमेरिकी राष्ट्रपति से जुड़े अन्य आधिकारिक अकाउंट्स को लेकर भी यही कदम उठाएगा।

ट्विटर के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “ट्विटर 20 जनवरी, 2021 को व्हाइट हाउस के संस्थागत ट्विटर अकाउंट्स के ट्रांजिशन का समर्थन करने के लिए सक्रिय रूप से तैयारी कर रहा है। जैसा हमने 2017 में किया था। यह प्रक्रिया नेशनल अर्काइव्स एंड रिकार्डस एडमिनिस्ट्रेशन के साथ करीबी परामर्श में की जा रही है।”

उन अकाउंट्स पर सभी मौजूदा ट्वीट्स संग्रहित किए जाएंगे और ट्विटर अकाउंट्स को जीरो पर रीसेट करके जो बाइडेन को स्थानांतरित कर देगा। बाइडेन के इन अकाउंट्स पर आने के बाद ट्रंप केवल अपने निजी अकाउंट एटदरेट रियल डोनाल्ड ट्रंप को ही इस्तेमाल कर सकेंगे। साथ ही अगले साल 20 जनवरी को ट्रंप ट्विटर पर से विशेषाधिकार भी खो देंगे और उनके ट्वीट को किसी अन्य उपयोगकर्ता की तरह माना जाएगा।

इसके तहत ट्रंप के खातों पर हिंसा भड़काने और मतदान या कोरोनावायरस महामारी के बारे में गलत जानकारी देने जैसे प्रतिबंध भी लागू होंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper