मास्क न पहना तो खैर नहीं, देना होगा जुर्माना, पुलिस ने 1539 लोगों से वसूले 6.84 लाख

शिमला। कोरोना महामारी से हिमाचल में कोहराम मचा हुआ है। राज्य सरकार ने फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। इसके बावजूद तमाम लोग लापरवाही बरतते हुए अपने साथ-साथ दूसरों की जिन्दगी भी खतरे में डाल रहे हैं। इसलिए पुलिस ने लोगों पर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। शिमला पुलिस ने मास्क ने पहनने वाले 1539 लोगों से अब तक 6.84 लाख का जुर्माना वसूला है।

शिमला पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने बताया कि जिला शिमला पुलिस ने अप्रैल से सितंबर तक सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्क घूमने वाले 1539 लोगों के चालान काटे और उनसे 6.84 लाख रुपये जुर्माने के तौर पर वसूले हैं। यह कार्रवाई जिले के 20 पुलिस थाना अंतर्गत की गई है। उन्होंने बताया कि ज्यादातर लोग मास्क को सही तरीके से नहीं पहनते। यदि कोई व्यक्ति मास्क पहनने में लापरवाही करेगा तो उसे 500 रुपये जुर्माना भुगतना होगा। चालान के बावजूद इस नियम का उल्लंघन करने पर दोबारा 5000 रुपये जुर्माना भरना होगा।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले के सभी थाना प्रभारी, सुपरवाईजरी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में निरन्तर पेट्रोलिंग कर लोगों को कोरोना वायरस नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करें और इनकी अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाएं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper