करवा चौथ पर दिखना चाहती हैं सबसे अलग तो अपनाएं ये मैजिकल टिप्स

करवा चौथ एक ऐसा दिन है, जो हर महिलाओं के लिए खास होता है। इस दिन हर महिला एक दुल्हन की तरह तैयार होती है। इस दिन महिलाएं अपने पति की सुरक्षा और लम्बी उम्र के लिए पूरे दिन उपवास रखतीं हैं और फिर चाँद को देखकर पूजा करती हैं और फिर व्रत खोलती है। ऐसे में अगर आप भी करवाचौथ में सबसे अलग और खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो इस करवा चौथ पर ये टिप्स ट्राई कर सकती हैं।

करवाचौथ में महिलाऐं हैवी मेकअप को ज्यादा महत्व देतीं हैं लेकिन अगर आप नेचुरल लुक चाहती हैं इस दिन न्यूड मेकअप अप्लाई करें। कोशिश करें की मेकअप लाइट या फिर न्यूड रखें। इस लुक से आप दूसरों से काफी अलग दिखेगी। फाउंडेशन अप्लाई करते वक़्त अपने स्कीन टोन का ध्यान रखें। मेकअप अप्लाई करने के बाद मेकअप फिक्सर ज़रूर स्प्रे करें।

बालों को दें गजरा लुक

आई मेकअप करते समय अपनी साड़ी के कलर को ज़रूर ध्यान में रखें। कई बार काजल और आईलाइनर से आंखों की खूबसूरती बढ़ जाती है, लेकिन आप आईशैडो का इस्तेमाल कर रह रही हैं तो अपनी साड़ी के कलर से मिलता-जुलता टच दें। यह आपके लुक को और खूबसूरत करेगा।

खाने में स्वाद बढ़ाने के साथ चेहरे और बालों के लिए भी बेहद लाभकारी है नमक

करवा चौथ के दिन खूबसूरत दिखने लिए ज़रूरी नहीं है कि आप अपने बालों को खुला रखें। क्योंकि ऐसे में इसे अधिक समय तक संभाल पाना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आप कुछ अलग दिखना चाहती हैं तो सामने से कोई हेयर स्टाइल बना सकती हैं। और गजरे का इस्तमाल भी कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper