अवैध निजी क्लीनिक, पैथोलॉजी लैब पर छापेमारी, हिरासत में लिए गए तीन चिकित्सक

डॉक्टर गिरफ्तार

मेदिनीनगर: झारखंड के मेदिनीनगर जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात अधिकारियों ने वर्षों से संचालित अवैध निजी क्लीनिक, पैथोलॉजी लैब पर छापेमारी की। इस दौरान शहर के तीन चिकित्सकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। इनमें कथित शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. हनान अंसारी, शहाबुद्दीन व डॉ. बी के नाम शामिल हैं। हालांकि कई संचालक छापेमारी की सूचना मिलते ही फरार हो गए।

शिवराज कैबिनेट का विस्तार आज, आनंदीबेन पटेल दो मंत्रियों को दिलाएंगी शपथ

जानकारी के अनुसार बीडीओ जागो महतो, सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. गोपाल प्रसाद ने थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास के साथ छापेमारी की। इस दौरान जांच में खामियां पाए जाने पर तीन चिकित्सकों को थाना लाकर कागजात दिखाने का निर्देश दिया। इसके पहले ही कार्रवाई की सूचना पर कई अवैध क्लिनिक संचालक व कर्मी फरार हो चुके थे। अवैध निजी क्लीनिक, पैथोलॉजी लैब व अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर छापेमारी की। इस दौरान शहर के तीन चिकित्सकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

बीडीओ जागो महतो ने बताया कि उक्त क्लिनिक संचालकों से क्लिनिक चलाने संबंधित कागजात मांगी गयी थी। परंतु उक्त सभी चिकित्सक किसी प्रकार का कागजात प्रस्तुत नहीं कर सके। उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। बताया कि ऐसे सभी अवैध संचालकों के खिलाफ छापेमारी अभियान आगे भी चलता रहेगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper