योगी सरकार में बसपा से दोगुना और सपा से डेढ़ गुना ज्यादा है गन्ना भुगतान : सिद्धार्थनाथ सिंह

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्तार व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बुधवार को सपा अध्यंक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि भ्रष्टाथचार के पोषक भला क्याध जानें डबल इंजन की सरकार का क्या महत्व होता है, सरकार में रहते हुए अखिलेश और उनके परिवार ने भ्रष्टारचार का रिकार्ड बनाया, जबकि योगी सरकार विकास के नए कीर्तिमान बना रही है। उन्होंने कहा कि कुछ सीखने के बजाय अखिलेश यादव सिर्फ झूठी बयानबाजी कर सियासत चमकाने की कोशिश कर रहे हैं, वे मुंगेरीलाल के सपने देख रहे हैं, जो कभी पूरे नहीं होंगे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि योगी सरकार के फैसलों ने यूपी में गन्ना किसानों और चीनी उद्योग दोनों की सूरत बदल दी है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार के कार्यकाल में दम तोड़ रहे चीनी उद्योग को नई उड़ान देने के साथ ही योगी सरकार ने गन्नाे किसानों की किस्मात भी बदल दी है। सिद्धार्थ नाथ सिंह के मुताबिक, योगी सरकार ने गन्नाह किसानों को भुगतान का नया कीर्तिमान स्थारपित किया है, 45.44 लाख से अधिक गन्ना किसानों को 130000 करोड़ रुपय को रिकार्ड भुगतान किया गया है, जो बसपा सरकार के समय हुए भुगतान का दोगुना और सपा सरकार के मुकाबले डेढ़ गुना ज्यादा है।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि योगी सरकार जो कहती है, वह करके दिखाती है, प्रदेश सरकार ने दिवाली तक टीकाकरण का लक्ष्य तय किया है तो वह उसे पूरा करके दिखा भी देगी। उन्होंने कहा कि योगी सरकार की नीतियों के चलते ही यूपी ने कोरोना की दूसरी लहर पर इतनी जल्दीा काबू पा लिया है, तीसरी लहर से भी लड़ने की तैयारी पूरी हो चुकी है। सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि अखिलेश जनता की सेवा के बजाए सिर्फ घर में बैठकर टवीट ही करना जानते हैं।

दरअसल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ट्विटर के माध्यम से लगातार सवाल उठा रहे है। बुधवार को उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘अजब है भाजपा की नीति, उप्र के मुख्यमंत्री पर उनकी मर्ज़ी के विरुद्ध दिल्ली से भेजा एक अधिकारी थोपना व प. बंगाल की मुख्यमंत्री जी की मर्ज़ी के विरुद्ध एक अधिकारी को प. बंगाल से दिल्ली बुलाना। उप्र में डबल इंजन से राज्य को खींचने के झूठे वादे करने वालों के बीच खींचातानी जारी है।’

Related Articles

Back to top button
E-Paper