7वें सिल्क रोड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का हुआ उद्घाटन

बीजिंग। 7वें सिल्क रोड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 11 अक्तूबर को चीन के शानक्सी प्रांत के शीआन शहर में उद्घाटित हुआ। 6 दिवसीय फिल्म फेस्टिवल में 116 देशों और क्षेत्रों की 3,000 से अधिक फिल्में शामिल की गयीं हैं।

फिल्म फेस्टिवल के स्वागत समारोह में ईरानी निर्देशक असगर फरहदी, चीनी निर्देशक लू छुआन और चीनी अभिनेत्री सोंग च्या सहित 7 अंतर्राष्ट्रीय फिल्म निमार्ताओं से गठित स्पेशल रेफर टीम द्वारा चुनी गई 17 विशेष अनुशंसित फिल्मों की घोषणा की गई, जिनमें फारसी पाठ , खड़खड़ ड्रम , स्पेसशिप अर्थ , कुंगफू स्टंटमैन: नेवर से नो, बीस्ट ऑफ बर्डन आदि फिल्में शामिल हैं।

फिल्म स्क्रीनिंग इकाई में 500 से अधिक देसी और विदेशी उत्कृष्ट फिल्मों को आउटडोर प्लाजा, सिनेमा और ऑनलाइन मंचों में दर्शकों के सामने प्रदर्शित किया जाएगा। सिनेमा में प्रदर्शित 102 फिल्मों में 70 प्रतिशत से अधिक फिल्में बेल्ट एंड रोड से जुड़े देशों व क्षेत्रों की हैं।

फिल्म मंच की इकाई में बेल्ट एंड रोड फिल्म सहयोग, 5जी युग में फिल्म परिवर्तन, युवा फिल्म प्रतिभाओं का विकास, और फिल्म उद्योग के निवेश आदि विषयों पर व्यापक रूप से विचार किया जाएगा और फिल्म उद्योग के विकास के लिए नये रास्ते की तलाश की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper