लम्बे समय तक ग्लोइंग स्किन के लिए डाइट में शामिल करें ये चीज़ें

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए हम बाजार में मौजूद कितने प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन अक्सर इन प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल से आपकी स्किन तो थोड़े समय के लिए ग्लोइंग हो जाती है मगर इसके इस्तमाल उम्र से पहले ही आपके चेहरे पर झुर्रियां शुरू हो जाती है। ऐसे में अगर आप लम्बे समय तक ग्लोइंग स्कीन के लिए आप फेशियल या ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के अलावा कुछ चीजों को डाइट में शामिल कर सकते हैं, जिन्हें खाने से निखार बढ़ता है। जिससे स्किन भी ग्लोइंग बनी रहती है

सेहत

टमाटर का इस्तेमाल सिर्फ सब्जी या सलाद में ही नहीं होता बल्कि इसे स्किन केयर में भी यूज किया जाता है। टमाटर से ग्लो पाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसे अपनी डाइट में शामिल करें। टमाटर कैल्शियम, विटामिन K और लाइकोपीन का स्रोत है। टमाटर में एंटी-ऑक्सीडेंट पाया जाता है जो स्किन से फाइन लाइन हटाने का काम करते हैं। आपको रोजाना टमाटर का जूस पीना चाहिए।

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए संतरा फ़ायदेमंत

संतरे को विटामिन सी, विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेट से भरपूर माना जाता है। स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए संतरे का जूस भी बहुत फायदेमंद है। संंतरा खाने से चेहरे पर निखार आता है। स्किन की काफी प्रॉब्लम्स को ठीक करने में भी संतरा कारगर है।

महिलाएं इन प्रॉब्लम्स में बिल्कुल भी न बरते लापरवाही, फौरन गायनेकोलॉजिस्ट से करें संपर्क

अंडे में प्रोटीन, आयरन, विटामिन ए, बी 6, बी 12, फोलेट, एमिनो एसिड, फास्फोरस और सेलेनियम एसेंशियल अनसैचुरेटेड फैटी एसिड्स (लिनोलिक, ओलिक एसिड), पाए जाते हैं। स्किन को हील करने में प्रोटीन भी बेहद जरूरी है इसलिए आपको खाने में अंडे भी शामिल करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
E-Paper