इनकम टैक्स छापा: राजीव राय के घर 15 घंटे तक छानबीन, मिले सिर्फ 17 हजार रुपये

लखनऊ. इनकम टैक्स विभाग ने एसपी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय के घर 15 घंटे तक छानबीन की, लेकिन टीम को उनके घर से सिर्फ 17 हजार रुपये ही मिले।

सपा आयकर विभाग की कार्रवाई को चुनाव से जोड़कर देख रही है। कार्रवाई पर अखिलेश यादव ने कड़ प्रतिक्रियादी दी थी। उन्होंने कहा था कि यह कार्रवाई चुनाव से ठीक पहले जानबूझकर की गई है। उन्होंने कहा कि अभी ईडी और सीबीआई भी आएंगे। शनिवार की सुबह करीब 7 बजे इनकम टैक्स विभाग की टीम मऊ में राजीव राय के घर पर पहुंची थी और तलाशी अभियान शुरू किया था।

इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों के जाने एसपी नेता राजीव राय करीब 15 घंटे बाद अपने घर से बाहर निकले। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि मैं भावुक और अभिभूत हूं, क्योंकि आप सभी इस संकट की घड़ी में सुबह से मेरे समर्थन में खड़े रहे। उन्होंने कहा कि न तो मुझ पर कोई आपराधिक रिकॉर्ड था न आगे होगा।

राजीव राय ने परिवार को बंधक बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जो काम दो घंटे में हो जाता है, उसके लिए 15 घंटे लिए गए। मेरे मां-बाप परिवार और रिश्तेदारों को सुबह से बंधक बनाकर रखा गया। उन्होंने कहा कि मेरी चार से पांच जगहों पर छापे पड़े हैं। चुनाव से ठीक पहले अगर आप हमारे यहां छापा मारते हैं, तो अधिकारियों का कोई दोष नहीं है। अधिकारी तो अपना काम कर रहे हैं, लेकिन यह पूरी कहानी को बयां करता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper