Ind Vs Aus Series : मैदान पर जमकर पसीना बहा रही टीम इंडिया, 27 नवंबर को पहला ODI

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी श्रृंखला से पहले, टीम इंडिया दौरे की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। गुरुवार को भारतीय टीम के हर खिलाड़ी ने जमकर फील्डिंग का अभ्यास किया।

टीम इंडिया

मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी को फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ फील्डिंग ड्रिल करते हुए देखा गया। टीम इंडिया के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल ने फील्डिंग सेशन की तस्वीरें पोस्ट कीं और पोस्ट को कैप्शन दिया गया, “आंखें मजबूती से गेंद पर”।

भारत और ऑस्ट्रेलिया पहले एकदिनी और टी-20 श्रृंखला में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच 27 नवंबर को पहला वनडे मैच खेला जाएगा। उसके बाद दोनों टीमें खेल के सबसे लंबे प्रारूप पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगी। कोहली सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेंगे और फिर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट आएंगे।

भारतीय टीम ने टेस्ट श्रृंखला की तैयारी शुरू कर दी है। कोहली ने लाल गेंद से बल्लेबाजी का वीडियो पोस्ट किया था। भारतीय टीम पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी और अब हर खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार होने के लिए नेट सत्र से गुजर रहा है।

बता दें कि 2018-19 श्रृंखला के दौरान, भारत ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला जीत दर्ज करने में कामयाब रहा। कोहली की अगुवाई वाली टीम ने अंततः 2-1 से श्रृंखला जीत ली और अब वे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को बरकरार रखना चाहेंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट एडिलेड ओवल में 17 दिसंबर से शुरू होगा,जो कि दिन-रात्रि का होगा। चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का हिस्सा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंकतालिका में शीर्ष दो स्थानों पर है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper