Ind Vs Eng 2nd Test : 482 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड ने गंवाए तीन विकेट

चेन्नई। भारत की ओर से दिए गए 482 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड टीम ने 53 रनों पर तीन विकेट खो दिए हैं। वहीं इससे पहले रविचंद्रन अश्विन की बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 286 रन बनाए। अश्विन ने 106 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। अश्विन के अलावा विराट कोहली ने 62 और रोहित शर्मा ने 26 रन बनाए।

इंग्‍लैंड

भारत की कुल बढ़त 481 रनों की हो गई है और इंग्‍लैंड को इस मैच को जीतने के लिए 482 रनों की जरूरत है। इस मुकाबले में भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे,जवाब में इंग्‍लैंड की टीम पहली पारी में 134 रनों पर सिमट गई थी। पहली पारी के आधार पर भारत को 195 रनों की बढ़त हासिल हुई है।

दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और 42 के कुल स्कोर पर शुभमन गिल 12 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। भारत को दूसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जो 7 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। भारत का तीसरा विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा जो जैक लीच की गेंद पर 26 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए।

हरियाणा : क्रिकेटर युवराज सिंह पर SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज, जाने क्या है पूरा मामला

भारत का चौथा विकेट रिषभ पंत के रूप में गिरा जो 8 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर बेन फोक्स के हाथों स्टंप आउट हुए। भारतीय टीम को पांचवां झटका उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा। रहाणे 10 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर ओली पोप के हाथों कैच आउट हुए।

भारत को दूसरी पारी में छठा झटका अक्षर पटेल के रूप में लगा। अक्षर पटेल अपने डेब्यू टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 7 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद अश्विन और कोहली ने सातवें विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को मोईन अली ने तोड़ा। मोईन ने 202 के कुल स्कोर पर विराट कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट किया। कोहली ने 62 रन बनाए। कोहली के आउट होने के बाद कुलदीप यादव (03) और ईशांत शर्मा (07) जल्दी पवेलियन लौट गए। कुलदीप को मोईन ने और ईशांत को जैक लीच ने पवेलियन भेजा।

इसके बाद अश्विन ने सिराज के साथ पारी को आगे बढ़ाया और अपने करियर का पांचवां शतक पूरा किया। अश्विन ने मोहम्मद सिराज के साथ 10वें विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को ऑली स्टोन ने अश्विन को बोल्ड कर तोड़ा। अश्विन ने 106 रन बनाए। मोहम्मद सिराज 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्‍लैंड के लिए दूसरी पारी में जैक लीच और मोईन अली ने 4-4 व ऑली स्टोन ने 1 विकेट लिया।

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बेहतरीन शतक (161) की बदौलत अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए। रोहित के अलावा उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 67 रन बनाए,जबकि रिषभ पंत 58 रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने 4,ऑली स्टोन ने 3, जैक लीच ने 2 और जो रूट ने 1-1 विकेट लिया। इसके जवाब में पहली पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 134 रन बनाकर ढेर हो गई। मेहमान टीम के लिए बेन फोक्स ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से इंग्लैंड की कमर तोड़ी और पहली पारी में 5 विकेट लेकर मेहमानों को बैकफुट पर धकेल दिया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper