शॉर्ट वीडियो ऐप रोपोसो से जुड़ीं भारत की पहली महिला रेसिंग चैंपियन अलीशा

भारत की पहली महिला रेसिंग चैंपियन अलीशा अब्दुल्ला रोपोसो प्राइड ऑफ इंडिया कार्यक्रम के तहत शॉर्ट वीडियो ऐप रोपोसो जुड़ गई हैं। यह कार्यक्रम उल्लेखनीय भारतीयों को उनके साथ जुड़ने और अन्य भारतीयों को प्रेरित करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। भारत की पहली महिला राष्ट्रीय रेसिंग चैंपियन, अलीशा, रेसट्रैक पर हों या बाहर, दोनों ही जगह एक चैंपियन की विशेषताओं को दर्शाती हैं।

जुलाई 2020 में बबीता फोगाट, नील घोष, संग्राम सिंह और शूटर दधि के साथ लॉन्च किया गया रोपोसो प्राइड ऑफ इंडिया अब तक 50 लाख से अधिक वीडियो व्यूज एकत्रित कर चुका है।

कार्यक्रम की निरंतरता में, अलीशा अब्दुल्ला वीडियो के माध्यम से रेसट्रैक की अपनी यात्रा और पुरुषों के वर्चस्व वाले खेल में कैसे अपनी छाप छोड़ रही हैं, यह साझा करेंगी। अपने करियर में अनुकरणीय प्रयासों के परिणामस्वरूप उन्होंने राष्ट्रपति पुरस्कार भी प्राप्त किया है।

अलीशा अब्दुल्ला कहती हैं, मोटरस्पोर्ट्स के क्षेत्र में सफलता आसान नहीं है, खासकर एक लड़की के लिए। अपनी यात्रा को साझा करके, मैं अगली पीढ़ी की लड़कियों को मोटरस्पोर्ट्स को एक करियर के रूप में अपनाने और वैश्विक स्तर पर भारत को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करना चाहती हूं।

अलीशा, अपने रोपोसो अकाउंट के माध्यम से आने वाले हफ्तों में रोपोसो-स्टाइल के शॉर्ट वीडियो कैप्सूल के द्वारा अन्य इच्छुक भारतीयों के साथ अपने अनुभव और जीवन के सबक साझा करेंगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper