न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया

कानपुर. न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृखंला के पहले मुकाबले में यहां ग्रीनपार्क स्टेडियम पर भारत ने गुरूवार को टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

       बल्लेबाजी के लिये मुफीद मानी जाने वाली ग्रीनपार्क की पिच पर कप्तान आंजिक्य रहाणे के नेतृत्व वाली भारतीय टीम पहली पारी में बड़ी बढ़त लेने के इरादे से मैदान पर उतरी। भारतीय और न्यूजीलैंड की टीमे तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाजों के संयोजन के साथ मैदान पर उतरी हैं।

       मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल बल्लेबाजी की शुरूआत की। श्रेयस अय्यर के लिये यह पदार्पण टेस्ट होगा। मध्यक्रम में अनुभवी चेतेश्वर पुजारा और आंजिक्य रहाणे अपनी खोई फार्म पाने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा रविन्द्र जडेजा,अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन अपने हरफनमौला प्रदर्शन से न्यूजी

      पहले टेस्ट में नियमित कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। ग्रीनपार्क के मैदान पर कीवी टीम के खिलाफ भारतीय टीम अब तक अजेय रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां खेले गये तीन मैचों में दो में भारत को जीत हासिल हुयी है जबकि एक मैच ड्रा रहा है।

       भारतीय टीम:- आंजिक्य रहाणे (कप्तान),चेतेश्वर पुजारा (उप कप्तान),मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर,रविन्द्र जडेजा, साहा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल,उमेश यादव,इंशात शर्मा।

      न्यूजीलैंड टीम :- केन विलियम्सन (कप्तान), टाम लेथन (विकेटकीपर),विल यंग, रास टेलर ,हेनरी निकोलस, टाम ब्लंडेल,रचिन रविन्द्र, काइल जेमिसन, टिम साउदी, एजाज पटेल और विलियम सोमरविल्ले

Related Articles

Back to top button
E-Paper