एफआईएच हॉकी प्रो लीग में शामिल होगी भारतीय महिला हॉकी टीम

एफआईएच हॉकी प्रो लीग में भारतीय महिला हॉकी टीम हिस्सा लेने जा रही है. भारतीय टीम के पास वैश्विक स्तर पर ख़ुद की पहचान और दमखम दिखाने का ये एक और सुनहरा मौका साबित हो सकता है. अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने शुक्रवार को घोषणा में यह जानकारी दी है.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की लेंगी जगह

दोनों टीमें केवल इस सीज़न के लिए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की जगह लेंगी, जिन्होंने पिछले महीने घोषणा की थी कि वे उनकी संबंधित सरकारों द्वारा लगाए गए कोविड से संबंधित अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों के कारण अब इस सीज़न की एफआईएच हॉकी प्रो लीग (साथ ही आगामी एफआईएच हॉकी जूनियर विश्व कप और एफआईएच हॉकी इंडोर वर्ल्ड कप) में हिस्सा नहीं लेंगी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीजन 4 के लिए फिर से प्रो लीग में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें : एसबीआई बैंक का एटीएम ही उड़ा ले गये चोर, भरे थे बारह लाख रूपये

बढ़ेंगे भारतीय हॉकी के प्रशंसक

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबम ने कहा, “हमें पूरी खुशी है कि भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग के आगामी संस्करण में भाग लेगी। उनकी भागीदारी से उन्हें न केवल दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा, बल्कि यह हमें भारतीय महिला टीम के प्रशंसकों की संख्या को बढ़ाने में भी मदद करेगा।

एशियाई खेलों की नज़र से सुनहरा अवसर

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबम ने आगे अपनी बात चीत के दौरान कहा कि,”2022 में होने वाले एशियाई खेलों के साथ, वर्ष की शुरुआत में दुनिया की मजबूत टीमों के साथ खेलने का मौका निश्चित रूप से हमारी टीमों के लिए सही प्रदर्शन पाने का एक बेहतरीन मंच होगा.”

Related Articles

Back to top button
E-Paper