कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप चाहता है गुपकार गैंग : अमित शाह

नई दिल्ली। गुपकार घोषणा पत्र को लेकर भाजपा कांग्रेस के खिलाफ सख्त हो गई है। गृह मंत्री अमित शाह ने इसे गुपकार गैंग करार देते हुए कहा है कि गुपकार गैंग ग्लोबल हो रहा है! वे चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय ताकतें हस्तक्षेप करें? क्‍या सोनिया और राहुल इस गैंग के ऐसे कदमों का समर्थन करते हैं? उन्‍हें देश की जनता के सामने अपना स्‍टैंड साफ करना चाहिए।

अमित शाह ने मंगलवार को एक के बाद एक कई ट्वीट्स किए। शाह ने लिखा, ‘कांग्रेस और गुपकार गैंग जम्मू-कश्‍मीर को वापस आतंक के युग में ले जाना चाहते हैं। वे दलितों, महिलाओं और आदिवासियों के वे अधिकार छीन लेना चाहते हैं जो हमने अनुच्‍छेद 370 हटाकर दिए हैं। यही वजह है कि देश की जनता उन्‍हें हर जगह रिजेक्‍ट कर रही है।

अमित शाह ने आगे लिखा, ‘जम्‍मू-कश्‍मीर हमेशा से भारत का आतंरिक हिस्‍सा रहा है। भारत के लोग राष्‍ट्रहित के खिलाफ बने किसी अपवित्र ‘ग्‍लोबल गठबंधन’ को सहन नहीं करेंगे। या तो गुपकर गैंग देश के मूड के साथ चले नहीं तो लोग उसे डुबो देंगे.’

उल्लेखनीय है कि चार अगस्त, 2019 को फारूक अब्दुल्ला के गुकार स्थित आवास पर हुई एक सर्वदलीय बैठक के बाद जारी प्रस्ताव को ‘गुपकार घोषणा पत्र’ कहा जाता है। इस प्रस्ताव में जम्मू-कश्मीर की पहचान, स्वायत्तता और उसके विशेष दर्जे को संरक्षित करने के लिए मिलकर प्रयास करने की बात कही गई थी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper