आईओसी अध्यक्ष का बड़ा बयान, रद्द या स्थगित नहीं होगा टोक्यो ओलंपिक

टोक्यो ओलंपिक

जेनेवा: अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने टोक्यो ओलंपिक को रद्द या फिर स्थगित करने की अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि इस तरह की अटकलें हजारों एथलीटों की तैयारी में खलल डाल रही हैं।

जापान में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति और आयोजकों ने बार-बार जोर देकर कहा कि टोक्यो ओलंपिक के लिए कोई दूसरी योजना नहीं है, जो कोरोनोवायरस महामारी के दौरान पहले से ही एक साल के लिए स्थगित कर दी गई थी। थॉमस बाक ने टोक्यो ओलंपिक को रद्द या फिर स्थगित करने की अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि इस तरह की अटकलें हजारों एथलीटों की तैयारी में खलल डाल रही हैं।

पिछले हफ्ते, जापान की सरकार ने उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया था, जिसमें निष्कर्ष निकाला गया था कि इस प्रतियोगिता को रद्द करना होगा।

बाक ने आईओसी के कार्यकारी बोर्ड की मासिक बैठक के बाद कहा, “ये सभी अटकलें एथलीटों को उनकी तैयारी में खलल डाल रही हैं।” टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से हो रहा है, जिसमें 11,000 एथलीट 33 खेलों में भाग लेंगे।

बाक ने कहा कि एथलीटों को और अधिक विचलित होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि उन्हें पहले से ही दैनिक प्रशिक्षण और अन्य कई चुनौतियों को पार करना है। ”

उन्होंने कहा,”हम किसी भी एथलीट के ओलंपिक सपने को नष्ट नहीं करना चाहते हैं। कोरोना को लेकर वैज्ञानिक भी छह महीने के समय में वैश्विक स्वास्थ्य स्थिति को नहीं जान सकते हैं। इन सभी कारणों से हम खेल के स्थगित या रद्द होने की अटकलों पर अपना समय और ऊर्जा नहीं खोएंगे हैं।”

Related Articles

Back to top button
E-Paper