IPL 2020 : CSK का एक और खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, UAE से वापस लौटे सुरेश रैना

दुबई। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के एक भारतीय खिलाड़ी समेत कम से कम दस सदस्यों के कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित होने के एक दिन बाद चेन्नई टीम का एक और खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाया गया है, जिससे IPL 2020 के लिए परेशानियां बढ़ गयी हैं।

 

चेन्नई टीम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौट गए हैं और वह इस बार IPL 2020 के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। टीम के लिए एक और बुरी खबर है कि उसके एक और खिलाड़ी को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। समझा जाता है कि यह खिलाड़ी दाएं हाथ का शीर्ष क्रम का बल्लेबाज है और भारत ए टीम के लिए खेल चुका है। इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बनाये हैं।

उल्लेखनीय है कि सीएसके के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टॉफ की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई के उनके होटल में कोरोना वायरस की जांच की गई थी और इसके बाद टीम के 10 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इन सदस्यों में एक भारतीय खिलाड़ी है जबकि अन्य सपोर्ट स्टाफ के सदस्य और कुछ नेट गेंदबाज हैं।

10 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चेन्नई टीम ने अपने अभ्यास सत्र को एक सितम्बर तक के लिए स्थगित कर दिया है। IPL 2020 की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के तहत जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है उन्हें कम से कम दो सप्ताह तक क्वारंटीन में रहना होगा और इसके बाद उनके दो टेस्ट नेगेटिव होने चाहिए तभी वे टीम से जुड़ पाएंगे। इन सदस्यों को शेष ग्रुप से अलग कर आइसोलेशन में रखा जाएगा और यह भी देखा जाएगा कि इनके संपर्क में कौन-कौन लोग आये थे।

IPL 2020 के कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार सभी टीम के खिलाड़ियों को यूएई पहुंचने के तुरंत बाद हवाई अड्डे पर ही कोरोना वायरस की जांच करानी होती है। इसके बाद खिलाड़ियों को होटल में छह-दिनों की अनिवार्य क्वारंटीन अवधि के दौरान पहले, तीसरे और पांचवें दिन भी कोरोना वायरस की जांच करानी होती है। इन तीनों जांच की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही खिलाड़ियों को प्रशिक्षण की अनुमति दी जाती है।

सीएसके के इन 10 सदस्यों की पॉजिटिव रिपोर्ट कोरोना वायरस जांच के तीसरे राउंड में आई थी। खिलाड़ियों के तीसरे राउंड की जांच होटल क्वारंटइान के पांचवें दिन हुई थी। सीएसके ने अपने खिलाड़ियों की होटल में क्वारंटीन अवधि बढ़ा दी है और उनके प्रशिक्षण स्थगित कर दिये हैं। सीएसके की टीम 21 अगस्त को दुबई पहुंची थी। सीएसके ने अपने खिलाड़ियों के लिए दुबई पहुंचने से पहले चेन्नई में पांच दिनों के प्रशिक्षण की व्यवस्था की थी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper