IPL 2020 DC Vs RR : दिल्‍ली के गेंदबाजों के सामने ढेर हुए रॉयल्‍स, 13 रनों से मिली हार

दुबई। दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए IPL 2020 के मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स को 13 रनों से मात दे दी। इसके साथ ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर काबिज हो गई।

IPL 2020

इससे पहले शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतकों के दम पर दिल्‍ली ने 161 रन बनाए थे। एक समय दिल्ली का 180 रनों के पार जाना लगभग तय लग रहा था, लेकिन राजस्थान के गेंदबाजों ने आखिरी के पांच ओवरों में महज 32 रन दे दिल्ली को 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 161 रनों पर ही रोक दिया। इसमें युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी, जोफ्रा आर्चर का अहम योगदान रहा। जोफ्रा आर्चर ने मैच की पहली ही गेंद पर पृथ्वी शॉ को बोल्ड कर दिया। अजिंक्य राहणे (2) भी लगातार दूसरी बार विफल रहे।

पिछले मैच में अर्धशतक जमाने वाले धवन और कप्तान अय्यर ने फिर विकेट पर पैर जमाए और साझेदारी को अंजाम दिया। धवन ने इस मैच में भी अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा और 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

अर्धशतक पूरा करने के बाद हालांकि धवन अगले ओवर में श्रेयस गोपाल की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने के प्रयास में त्यागी को कैच दे बैठे। धवन ने 33 गेंदों पर 57 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने अय्यर के साथ मिलकर 85 रन जोड़े। धवन की तरह अय्यर भी अर्धशतक पूरा करने के बाद कार्तिक त्यागी की गेंद पर आर्चर को कैच दे बैठे।

इन दोनों के बाद टीम की रनगति धीमी हो गई। मार्कस स्टोइनिस (18) जैसा फिनिशर रन नहीं कर सका और आर्चर की गेंद पर राहुल तेवतिया को कैच दे बैठे। एलेक्स कैरी 14 रन ही बना सके। अक्षर पटेल (7) आखिरी गेंद पर आउट हुए। आर्चर ने तीन विकेट लिए। उनादकट के हिस्से दो सफलताएं आईं। त्यागी और गोपाल ने एक-एक विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button
E-Paper