IPL 2020 KKR Vs RCB : नाइट राइडर्स के सामने आज होगा कोहली का रॉयल चैलेंज

शारजाह। IPL 2020 में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स सोमवार को होने वाले आईपीएल मुकाबले में अपनी स्थिति मजबूत करने के इरादे से उतरेंगे।

IPL 2020

बेंगलुरु ने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से हराया था जबकि कोलकाता ने रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को दो विकेट से हराकर टूर्नामेंट में चौथी जीत हासिल की थी। कोलकाता औऱ बेंगलुरु छह मैचों में चार जीत तथा दो हार के साथ आठ अंक लेकर क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर मौजूद हैं।

दोनों टीमों ने हाल में अच्छा प्रदर्शन किया है और प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। कोलकाता और बेंगलुरु सोमवार को जब आमने-सामने होंगे तो दोनों टीमों की नजरें मुकाबले की जीत अपनी स्थिति मजबूत करने तथा प्लेऑफ के लिए एक कदम और बढ़ाने पर टिकी होंगी।

बेंगलुरु के लिए राहत की बात यह है कि IPL 2020 में उसके कप्तान विराट ने अपनी खोयी फॉर्म हासिल कर ली है। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ 52 गेंदों में नाबाद 90 रन बनाए थे और अपनी टीम को 169 रन से संतोषजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। विराट ने इससे पहले के दो मुकाबलों में 43 और नाबाद 72 रन बनाये थे।

चेन्नई के खिलाफ बेंगलुरु की ओर से सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल (33) और विराट ने बेहतरीन पारियां खेली थी लेकिन उसके अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे। हालांकि बेंगलुरु का बल्लेबाजी क्रम बेहद मजबूत है जो कोलकाता के लिए चुनौती खड़ा कर सकता है।

IPL 2020 में बेंगलुरु के पास पडिकल, आरोन फिंच, विराट, एबी डीविलियर्स, वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे जैसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी टीम के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं। फिंच और डीविलियर्स ने चेन्नई के खिलाफ निराश किया था लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों की क्षमता किसी से छिपी नहीं है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper