IPL 2020: डिकॉक की धमाकेदार पारी से मुंबई ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 13वें सीजन में आज मुंबई इंडियंस का मुकाबला अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया। मुंबई ने नए कप्तान इयोन मॉर्गन के साथ उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम को 8 विकेट से मात दी। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के नए कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

शुक्रवार रात अबु धाबी में मुंबई ने 16.5 ओवरों में 149/2 रन बनाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई की जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक का अहम योगदान रहा उन्होंने नाबाद 78 रनों (44 गेंदों पर) की पारी खेली।

इसके साथ ही मुंबई ने लगातार पांचवीं जीत हासिल की। उसने कोलकाता के खिलाफ इस सीजन का दूसरा मुकाबला भी जीत लिया। मुंबई का यह 8वां मैच था और वह कुल छह जीत के साथ 12 अंक हासिल कर बेहतर नेट रन रेट के आधार पर अंक तालिका में शीर्ष पर है। दिल्ली कैपिटल्स अब दूसरे स्थान खिसक गई। कोलकाता नाइट राइडर्स का भी यह 8वां  मैच था और यह उसकी चौथी हार रही। वह चौथे स्थान पर बरकरार है।

149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों ने 10।3 ओवरों में 94 रन जोड़े। रोहित ने 35 रन बनाए। उनका विकेट शिवम मावी को मिला। इसके बाद 111 के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव (10) का विकेट गिरा, उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने लौटाया। डिकॉक (नाबाद 78) और हार्दिक पंड्या (नाबाद 21 ) ने टीम को जीत तक पहुंचाया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper