IPL 2020 RCB vs MI Dream11 : आज के मुकाबले में ये हो सकती है आपकी ड्रीम टीम

IPL 2020 का आज 10वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला दुबई के मैदान पर होगा। बता दें कि हेड टू हेड मुकाबलों में मुंबई इंडियंस का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर दबदबा रहा है। दोनों टीमों के बीच अभी तक 25 मुकाबले खेले जा चुके हैं, वहीं इनमें 16 मकाबलों में मुंबई को जीत मिली है।

RCB vs MI Dream11

अगर बात करें RCB vs MI Dream11 टीम की तो हमारी आज की टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा रहेंगे। वहीं उपकप्‍तान के लिए हमने एबी डिविलियर्स को फाइनल किया है। तो आइए देखते हैं क्‍या हो सकती है आज की RCB vs MI Dream11 टीम…

विकेट कीपर : क्विंटन डी कॉक

बल्लेबाज : रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डी विलियर्स, सौरभ तिवारी और देवदत्त पडिकल्ल

ऑलराउंडर : क्रुणाल पांड्या

गेंदबाज : जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिंसन, युवजेंद्र चहल और नवदीप सैनी

विकेट कीपर : RCB vs MI Dream11 टीम के विकेट कीपर मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक होंगे। डी कॉक मुंबई को अच्छी शुरुआत दे सकते हैं और वह विकेट के पीछे भी खड़े होकर Dream11 टीम के लिए अच्छे प्‍वाइंट्स बटोर सकते हैं।

Also Read : इस दिग्‍गज क्रिकेटर ने राहुल तेवतिया की ऐसे की तारीफ, कहा- ‘माता सवार’ हो गई थीं

बल्लेबाज : RCB vs MI Dream11 टीम में हमने 5 बल्लेबाजों को जगह दी है। इसमें रोहित, विराट, एबी, सौरभ तिवारी और देवदत्त पडिकल्ल का नाम है। रोहित शर्मा एक तरफ कोलकाता के खिलाफ 80 रन की मैच जिताऊ पारी खेलकर आए है, तो वहीं डी विलियर्स भी फॉर्म में हैं। विराट कोहली ने भले ही अभी तक ज्यादा रन नहीं बनाए हैं, लेकिन उन्हें Dream11 टीम से बाहर रखना थोड़ा मुश्किल है। वहीं सौरभ तिवारी ने अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं खेली है, लेकिन वह 30-40 रन बनाकर अपना योगदान दे रहे हैं और पडिकल्ल से भी हर किसी को उम्मीद है।

Also Read : आईपीएल 2020 की सबसे बड़ी साझेदारी मयंक-राहुल के नाम, लेकिन इनका नहीं टूटा रिकॉर्ड

ऑलराउंडर : प्वॉइंट्स की कमी के चलते RCB vs MI Dream11 टीम में हमने एकमात्र ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को जगह दी है। क्रुणाल बल्लेबाजी और गेंदबाज दोनों जगह अच्छा परफॉर्म कर टीम के लिए रन बटौर सकते हैं। हार्दिक को हमने इस वजह से इस टीम में जगह नहीं दी है क्योंकि वर्क लोड की वजह से मुंबई उनसे गेंदबाजी नहीं करा रही है, ऐसे में वह बल्लेबाजी से कितने प्वॉइंट्स जोड़ेंगे इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता।

Also Read : आईपीएल 2020 : राजस्थान रॉयल्‍स के नाम बड़ा रिकॉर्ड, पॉवरप्ले में बनाए सबसे ज्‍यादा रन

गेंदबाज : Dream11 टीम में हमने चार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिंसन, युवजेंद्र चहल और नवदीप सैनी को जगह दी है। यह चारो ही गेंदबाज अपनी अपनी टीमों के लिए विकेट निकालने में कामयाब रहे हैं। चहल जहां अपनी गुगली और घुमती हुई गेंदों से एमआई के बल्लेबाजों को फंसा सकते हैं वहीं बुमराह अपनी सटीक लाइन-लेंथ के साथ यॉर्कर से विकेट निकालेंगे।

RCB vs MI Dream11 Team : रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डी विलियर्स, सौरभ तिवारी, देवदत्त पडिकल्ल, क्विंटन डी कॉक, क्रुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिंसन, युवजेंद्र चहल और नवदीप सैनी।

कप्‍तान :रोहित शर्मा

उप-कप्तान :एबी डी विलियर्स

Related Articles

Back to top button
E-Paper