यूएई में होंगे आईपीएल-14 के बाकी बचे मैच, बीसीसीआई की मीटिंग में हुआ फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी बचे मैच यूएई में खेले जाएंगे। शनिवार को हुई बीसीसीआई की मीटिंग में आईपीएल को इंडिया से यूएई शिफ्ट करने पर सहमति बनी। टूर्नामेंट का आयोजन सितंबर-अक्टूबर में होगा।

खबरों के मुताबिक लीग के 14वें सीजन के बचे बाकी मुकाबलों की शुरूआत 19 या 20 सितंबर से हो सकती है, लेकिन तारीखों की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत में मॉनसून के मौसम को देखते आईपीएल 2021 सीजन के बाकी मैचों को इस साल सितंबर-अक्टूबर के महीनों में संयुक्त अरब अमीरात में पूरा करने की घोषणा की है।

मालूम हो कि आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से मुंबई और चेन्नई में हुआ था। तकरीबन 25 दिन तक टूर्नामेंट सफलतापूर्वक आयोजित हुआ। लेकिन जैसे ही टीमें अहमदाबाद और दिल्ली पहुंची तभी एक साथ कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद टूर्नामेंट टाल दिया गया।

वहीं बीसीसीआई ने इस बैठक में यह भी तय किया है कि वह आईसीसी से टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर कोई भी फैसला लेने से पहले भारत में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए इंतजार करने को कहेगी। आईसीसी की बैठक एक जून को होने वाली है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper