दो अप्रैल से चेन्नई में हो सकता है आईपीएल 2022 का आगाज़ : बीसीसीआई

नयी दिल्ली. दुनिया के सबसे लोकप्रिय लीग क्रिकेट में से एक आईपीएल के 2022 संस्करण की शुरुआत अगले साल दो अप्रैल से हो सकती है।

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल 2022 संस्करण को अगले साल दो अप्रैल से शुरू करने की योजना बना रहा है, हालांकि अभी शेड्यूल को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से प्रमुख हितधारकों को बताया है कि दो अप्रैल संभावित तारीख है और निश्चित रूप से इसकी शुरुआत चेन्नई से होगी। टूर्नामेंट के 15वें संस्करण में 10 टीमें और कुल 74 मैच होंगे, जबकि अब तक आठ टीमों में 60 मैच खेले जाते रहे हैं।  

क्रिकबज के मुताबिक बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से चर्चा की है कि टूर्नामेंट 60 से अधिक दिनों तक चलेगा।  टूर्नामेंट का फाइनल या तो चार या पांच जून को हो सकता है। प्रत्येक टीम के पास 14 लीग मैच होंगे, जिसमें सात घरेलू मैदान पर और सात घर से बाहर खेले जाएंगे। चूंकि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) गत विजेता है, इसलिए चेपॉक स्टेडियम टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच के लिए पहली पसंद होगा, लेकिन बीसीसीआई ने इस पर अभी कोई औपचारिक निर्णय नहीं किया है कि चेन्नई के सामने मुंबई इंडियंस होगा या कोई और।

उल्लेखनीय है कि आईपीएल 2022 को लेकर इसलिए भी उत्साह है, क्योंकि इस बार पूरा आईपीएल सीजन भारत में ही आयोजित होगा। बीसीसीआई के सचिव जय शाह भी हाल ही में यह स्पष्ट कर चुके हैं कि आईपीएल 2022 सीजन भारत में ही होगा। उन्होंने चेन्नई में अपने हालिया बयान में आईपीएल की पूरी तरह से भारत में वापसी की घोषणा की थी, जहां सीएसके ने फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा कर अपनी चौथी आईपीएल जीत का जश्न मनाया था।

शाह ने अपने बयान में कहा था, “ मुझे पता है कि आप सभी सीएसके को चेपॉक में खेलते देखने का इंतजार कर रहे हैं। खैर यह क्षण बहुत दूर नहीं है। आईपीएल का 15वां सीजन भारत में होगा और दो नई टीमों के शामिल होने से यह पहले से कहीं ज्यादा रोमांचक होगा। हमारे पास एक बड़ी नीलामी होने वाली है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि नए संयोजन कैसे दिखते हैं। ” कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण 2020 का पूरा सीजन और 2021 का आधा सीजन  संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किया गया था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper