आईपीएल 2022 : दो नई टीमों के लिए लगीं दस बोलियां, जल्‍द हो सकता है नामों का ऐलान

दुबई। आईपीएल 2022 सत्र के लिए दो नई टीमों के लिए आज दोपहर को यहां दुबई के ताज दुबई होटल में संपन्न हुई बोली में दस पार्टियां उपस्थित रहीं। अहमदाबाद, लखनऊ, कटक, धर्मशाला, गुवाहाटी और इंदौर में से एक शहर के लिए बोली लगाने वाली इन पार्टियों में दुनिया के सबसे लोकप्रिय फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक भी उपस्थित रहे।

आईपीएल 2022

इसके अलावा संजीव गोयनका के स्वामित्व वाले अडानी समूह और आरपीएसजी समूह भी बोली लगाने वालों में शामिल रहे, हालांकि इस दौरान एक प्रमुख फार्मास्युटिकल कंपनी अनुपस्थित रही, जिसके बारे में पहले काफी बातें की जा रहीं थी।

समझा जाता है कि महेंद्र सिंह धोनी के प्रबंधक अरुण पांडे द्वारा प्रवर्तित रीति स्पोर्ट्स ने कटक के लिए बोली लगाई है, हालांकि यह पता चला है कि वह कार्यक्रम स्थल पर थोड़ी देर से पहुंचे और देर से निविदा प्रस्तुत करने के कारण आईपीएल 2022 के लिए उनकी बोली को अंततः स्वीकार नहीं किया गया। उल्लेखनीय है कि स्थानीय व्यवसायी आनंद पोद्दार के स्वामित्व वाली रीति एक बड़ी कंपनी के रूप में आगे बढ़ रही है। 

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक सभी पार्टियों को संपूर्ण व्यक्तिगत एवं वित्तीय जानकारी और बोली संबंधी कागजातों को बंद लिफाफे में जमा करने के लिए कहा गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा है कि उसके कानूनी और ऑडिट अधिकारी पहले पार्टियों द्वारा जमा दस्तावेजों की जांच करेंगे और उसके बाद ही बोली वाला दूसरा लिफाफा खोला जाएगा। इस प्रक्रिया में कुछ घंटे लगने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper