पर्यटकों को 18 मार्च से केरल की सैर कराएगा आईआरसीटीसी, लखनऊ में बुकिंग हुईं शुरू

लखनऊ भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) 18 मार्च से पर्यटकों को केरल की सैर कराएगा। इसके लिए लखनऊ के गोमती नगर स्थित पर्यटन भवन मुख्यालय और आईआरसीटीसी की वेबसाइट से बुकिंग शुरू हो गई है।

आईआरसीटीसी

आईआरसीटीसी के मुताबिक, केरल की सैर के लिए पैकेज लांच कर दिया गया है। केरल यात्रा 18 मार्च से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से शुरू होगी। बेंगलुरु होकर कोच्चि तक विमान से यात्रा कराई जाएगी। यह यात्रा 24 मार्च को लखनऊ आकर समाप्त होगी।

कानपुर में डबल मर्डर : रंजिश में गोली मारकर दोस्त सहित पुताई ठेकेदार की हत्या

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल गुप्ता ने शनिवार को बताया कि केरल की सैर के दौरान मुन्नार में चियापारा वाटरफॉल, टी म्यूजियम, कथकली डांस, मट्टूपट्टी बांध, ईको प्वाइंट, थकेडी में पेरियार वाइल्ड लाइफ, सेंचुरी में बोटिंग और अलेप्पी में समुद्र तट आदि का भ्रमण कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आईआरसीटीसी पर्यटकों को तीन सितारा होटल में ठहरने और एसी वाहनों से स्थानीय भ्रमण की व्यवस्था करेगा। दो यात्रियों के एक साथ ठहरने पर प्रति यात्री 39,600 रुपये और तीन व्यक्तियों के एक साथ होटल में ठहरने पर प्रति यात्री 37,550 रुपये देने होंगे। इस पैकेज के लिए बुकिंग आईआरसीटीसी के गोमती नगर स्थित पर्यटन भवन मुख्यालय और विभागीय वेबसाइट से कराई जा सकती है। इसके अलावा हेल्पलाइन नम्बर 8287930908, 8287930910 और 8287930911 पर भी फोन किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper