कच्छ से आईएसआई एजेंट गिरफ्तार, यूपी में पकड़े गए एजेंट के सम्पर्क था राजाभाई कुंभर

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुजरात के पश्चिमी कच्छ से एक आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया है। आईएसआई एजेंट का नाम राजाभाई कुंभर है। यह एजेंट मुंद्रा पोर्ट पर सुपरवाइजर का काम करता था। इस पर रक्षा क्षेत्र की संवेदनशील जानकरियां पकिस्तान भेजने का आरोप है।

एनआईए के अनुसार रविवार को गिरफ्तार आईएसआई एजेंट राजाभाई कुंभर मुंद्रा डॉकयार्ड में एक सुपरवाइजर था। इसके साथ-साथ राशिद नामक एक अन्य युवक के खिलाफ यूपी एटीएस ने लखनऊ के गोमती नगर थाने में जनवरी 2020 में एफआईआर दर्ज किया था। चंदौली निवासी आईएसआई एजेंट राशिद अहमद को इसी साल 19 जनवरी को यूपी एटीएस एवं मिलिट्री अभिसूचना इकाई ने वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया था।

एनआईए का आरोप है कि राशिद अहमद सेना के अलावा सीआरपीएफ के ठिकानों की महत्वपूर्ण सूचनाएं आईएसआई को भेजता था। राशिद के ही बयान के आधार पर पता चला कि उसे आईएसआई एजेंट राजाभाई कुंभर के जरिए पैसे पहुंचाया जाता था। एनआईए ने शनिवार को पश्चिमी कच्छ में राजाभाई के घर छापा मारा और तमाम अहम दस्तावेज बरामद कर लिए। रविवार को राजाभाई को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में यह भी पता चला है कि राजाभाई कुंभार ने आईएसआई एजेंट के रूप में काम किया है और इसके लिए उसे रिजवान नामक एक व्यक्ति के खाते में आतंकी संगठन आईएसआई पेटीएम के माध्यम से रुपये भेजता रहा है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper