ISL-7 : मुम्बई सिटी ने बेंगलुरु एफसी को दी 3-1 से मात, हासिल किया शीर्ष स्थान

मुम्बई सिटी

गोवा: मुम्बई सिटी ने पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी को हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। मुम्बई ने मंगलवार रात फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बेंगलुरु को 3-1 से मात दी।

आज अस्पताल से घर लौटेंगे सौरव गांगुली, विशेषज्ञों की निगरानी में रहेंगे ‘दादा’

मुम्बई सिटी की नौ मैचों में यह सातवीं जीत है और वह 22 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। बेंगलुरु एफसी की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी और इस सीजन की नौ मैचों में तीसरी हार है। टीम के 12 अंक है और वह तालिका में पांचवें नंबर पर है।

पहला हाफ पूरी तरह मुम्बई के नाम रहा। उसने शुरुआती 15 मिनट में ही गोल करते हुए पूर्व चैम्पियन बेंगलुरू को बैकफुट पर धकेल दिया। नौवें मिनट में माउतोर्दा फाल और 15वें मिनट में बिपिन सिंह के गोलों से मुम्बई ने इस हाफ की समाप्ति 2-0 से की।

दो गोल के पिछड़ रही बेंगलुरू ने दूसरे हाफ की शुरुआत दो बदलावों से की। 52वें मिनट में गोललाइन पर बेंगलुरू के हमले के दौरान मुम्बई के कप्तान और गोलस्कोरर फाल के बीच संवादहीनता की स्थिति उत्पन्न हुई लेकिन अच्छी बात यह रही कि इससे मुम्बई को कोई नुकसान नहीं हुआ। 58वें मिनट में मुम्बई के अमे रानावडे को पीला कार्ड मिला और इसी मिनट में बेंगलुरू ने तीसरा बदलाव किया। 60वें मिनट में बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री बुक कर दिए गए।

दूसरी ओर मुम्बई ने 66वें मिनट में दो बदलाव किए। 69वें मिनट में सुपर-सब बार्थोलोमेव ओग्बेचे के एक प्रयास को बेंगलुरू के जुआनन ने बेकार किया। 71वें मिनट में छेत्री और क्लिटन सिल्वा ने एक अच्छा हमला बोला लेकिन मुम्बई के कप्तान अमरिंदर ने उसे नाकाम कर दिया। लेकिन 79वें मिनट में कप्तान सुनील छेत्री ने पेनाल्टी पर गोल करके बेंगलुरु का खाता खोल दिया। लेकिन मुम्बई ने भी अपना आक्रमण जारी रखा और 84वें मिनट में उसने एक गोल दागकर स्कोर 3-1 से अपने पक्ष में कर लिया।

मुम्बई के लिए यह गोल बार्थोमोलेव ओगबेचे ने किया। हालांकि इसके दो मिनट बाद ही मुम्बई के अहमद जोहोउ को रेड कार्ड दिखाया गया और मुम्बई को अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा। इसके बाद बावजूद मुम्बई सिटी ने 3-1 की स्कोर को कायम रखते हुए अपने सातवीं जीत दर्ज कर ली।

Related Articles

Back to top button
E-Paper