जलगांव हादसा : केंद्र सरकार के बाद अब राज्‍य सरकार ने भी किया आर्थिक मदद का ऐलान

औरंगाबाद (महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र सरकार ने जलगांव जिले में किंगांव के समीप अंकलेश्वर-बुरहानपुर राजमार्ग पर सोमवार तड़के एक ट्रक के पलट जाने से मारे गये 15 मजदूरों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

जलगांव

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मृतकाें के परिवारों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि घायलों का मुफ्त इलाज करने का भी निर्देश दिया गया है।

चीन ने खाली किया ​पैन्गोंग झील का फिंगर एरिया, खुद तोड़े फिंगर​-​5 के पास बनाए 6 बंक​र

इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्‍ट्र के जलगांव में त्रासदीपूर्ण दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजन के लिए प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय सहायता कोष से प्रत्‍येक को दो लाख रुपये की सहायता राशि को मंजूरी दी है। गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये दिये जाएंगे।

अजीत पवार ने हादसे में मारे गये मजदूरों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पपीता ले जा रहे एक टेंपो के पलटने से 15 मजदूरों की मौत हो जाने की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है।

वह मराठवाड़ा क्षेत्र की समीक्षा बैठक में भाग लेने के लिए आज शहर में थे। उप मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की। उन्होंने ग्रामीणों, पुलिस और राहत दल को मौके पर तुरंत पहुंचने के लिए धन्यवाद दिया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper