बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच झांसी महोत्सव तत्काल प्रभाव से बंद

उत्तर प्रदेश के झांसी में कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या के बीच प्रशासन ने “झांसी महोत्सव ” को तत्काल प्रभाव से बंद करने के मंगलवार को निर्देश दिये।
यहां क्राफ्ट मेला मैदान में लगभग एक माह से चल रहा झांसी महोत्सव स्थानीय लोगों के बीच झांसी मेले के नाम से मशहूर है। यह मेला अभी 18 जनवरी तक चलना था और बड़ी संख्या में लोग मेले में आ रहे थे , जिसे नगर मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद तुरंत बंद करा दिया गया है। सांगू जी ड्रीमलैंड कंपनी इस मेले का संचालन कर रही थी। मेले में भारी भीड़ जुटने से यहां विभिन्न जिलों और दूसरे राज्यों से आकर दुकान लगाने दुकानदार बेहद खुश थे। लोग भी बढ़-चढ़ कर मेले में खरीदारी कर रहे थे लेकिन इसी बीच कोरोना संक्रमण का खतरा जोर पकड़ने लगा।
महानगर में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मेला क्षेत्र का दौरा किया और पाया कि यहां कोविड प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ायी जा रही हैं। प्रशासन ने सख्त रुख अपनाते हुए मेले को तुरंत बंद कराये जाने निर्देश दिये, जिसके बाद मेला क्षेत्र को तुरंत खाली कराने का काम शुरू किया गया। पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए लोगों को मेला मैदान से बाहर निकाल दिया। कुछ सामाजिक संगठन और राजनीतिक दलों ने भी मेले में कोरोना नियमों का उल्लंघन होने को लेकर बंद किये जाने की मांग उठायी थी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper