इस दिन से होगा जिफ 2021 का ऑनलाइन आगाज, दिखेंगी 44 देशों की 266 फ़िल्में

जिफ 2021

कोरोना के डर ने हमें अपनों से दूर रखा है, सिनेमा से नहीं। भयभीत कर देने वाले साल ने जितना भी सिनेमा रचा है अब वो हमारे हाथ में है, हमारे मोबाइल में है, हमारे डेस्कटॉप में है। पूरी की पूरी दुनिया का सम्पूर्ण फिल्म-संसार नए साल में पूरे उन्माद और उत्साह के साथ जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल जिफ 2021 के दौरान 15 से 19 जनवरी तक देखने को मिलेगा।

जिफ का आगाज 15 जनवरी से ऑनलाइन होगा। जिफ में चयनित 44 देशों  की 266 फिल्में ऑनलाइन बिना किसी शुल्क के देखी जा सकेगी। फिल्में रोजाना 15 से 19 जनवरी तक देखने के लिए प्लेक्सिगो वेबसाइट और एप पर उपलब्ध रहेगी। रोजाना लगभग 50 फिल्में दर्शकों को देखने को मिलेंगी। इन फिल्मों को देखने के लिए दर्शकों के लिए यूएफओ के प्लेक्सिगो और जिफ की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन ओपन है। फिल्में देखने के लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। सभी 266 फिल्में प्रतियोगिता श्रेणी में हैं। इनमें से केवल 14 फिल्में कुछ तकनीकी कारणों से ऑनलाइन देखने के लिए उपलब्ध नहीं है। पिछले साल इस फिल्म समारोह में 240 फिल्में दिखाई गई थीं। 

इस एक्ट्रेस ने बिकिनी की वजह से छोड़ दी थी फिल्म, सालों बाद खोला ये राज

जिफ प्रवक्ता राजेन्द्र बोड़ा ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए 9 श्रेणियों में चयनित फिल्मों में 53 फीचर फिक्शन फिल्म 7 17 डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म, 123 शॉर्ट फिक्शन फिल्म, 30 शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म, 14 शॉर्ट एनिमेशन फिल्म, 18 मोबाइल फिल्म, पांच वेब सीरीज़ फिल्म और चार सॉन्ग फिल्म के अलावा दो एड फिल्में शामिल हैं। समारोह में 53 फीचर फिक्शन फिल्मों में फिक्शन मनोरंजन के अलावा दर्शकों के लिए दुनिया की शानदार 17 डॉक्यूमेंट्रीज भी देखने को मिलेगी।

बिकिनी में सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं सोनल चौहान, देखें हॉट तस्वीरें

राजस्थान से दिखाई जाने वाले फिल्मों में तपेश कुमार की ‘उदयवीर रियल इंडियन आर्मी हीरो’, कामरान टाक  की ‘सपोज’,  तपन भट्ट की ‘शतरंज’ और सुनील प्रसाद शर्मा की ‘तू छोड़ ना उम्मीदों का दामन’ है।  मंजूर अली की म्हारो गोविन्द प्रतियोगिता की श्रेणी में है पर स्क्रीनिंग के लिए उपलब्ध नहीं रहेगी। ऑनलाइन समारोह के आखिरी दिन 19 जनवरी को विजेता फिल्मों की घोषणा जिफ की वेबसाइट पर की जाएगी। पुरस्कार वितरण मार्च के आखिऱी सप्ताह या अप्रैल में जयपुर में आयोजित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper