यूपी से कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दिलायी सदस्यता

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ नेता और राजनीतिक दल अपने सियासी समीकरण साधने में लग गए हैं। उत्तर प्रदेश के कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद आज बीजेपी में शामिल हो गए। कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता पीयूष गोयल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली।

इस मौके पर जितिन प्रसाद ने कहा, ‘मेरा कांग्रेस पार्टी से तीन पीढ़ियों का साथ रहा है और ये जो महत्वपूर्ण फैसला लिया है, उसके पीछे काफी विचार मंथन किया है। सवाल यह नहीं है कि मैं किस पार्टी को छोड़कर आ रहा हूं, बल्कि यह है कि मैं किस पार्टी में जा रहा हूं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘पिछले कुछ वर्षों से, 8-10 सालों से, मैंने जो महसूस किया है कि आज अगर कोई इस देश में असली मायने में नेशनल है तो वह भारतीय जनता पार्टी है, बल्कि दल तो व्यक्ति विशेष और क्षेत्रीय दल हो गए हैं।’

गौरतलब है कि जितिन प्रसाद कांग्रेस के उन 23 नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने पार्टी के भीतर निष्पक्ष मतदान के लिए जम्मू-कश्मीर में बैठक की थी। हालांकि, उनके बीजेपी में शामिल होने को कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने के कदम को उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। खबरों के मुताबिक, बीजेपी जितिन प्रसाद को ब्राह्मण चेहरे के रूप में चुनाव में आगे कर सकती है। हालांकि, उन्हें 2014 और 2019 के लोक सभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

Related Articles

Back to top button
E-Paper