ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हिंसा पर एसपी और एसबीएसपी का तीखा हमला, कहा- यूपी में जंगल राज है

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन के दिन कई जिलों में हिंसा की घटनाएं हुई हैं। इस पर समाजवादी पार्टी की तीखी प्रतिक्रिया आई है। शुक्रवार को सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ब्लॉक पंचायत प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया के दौरान हिंसा होना राज्य में ‘जंगल राज’ का संकेत है। उन्होंने कहा, “जिस तरह से भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में नामांकन प्रक्रिया के दौरान हंगामा किया, ऐसा नहीं लगता कि यह उत्तर प्रदेश है। यहां कोई लोकतंत्र नहीं था और राज्य सरकार सिर्फ मूकदर्शक बनी रही। यह यूपी में ‘जंगल राज’ है।

वहीं, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भी इसी तरह की प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, “भ्रष्ट लोग और माफिया अब भाजपा का हिस्सा हैं। उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है और पार्टी ‘राम राज्य’ की बात करती है। योगी जी ने दावा किया था कि राज्य में कोई गुंडे नहीं हैं। क्या वह नामांकन प्रक्रिया के दौरान गुंडों को नहीं देख पा रहे थे? सरकार संविधान का अनादर कर रही है.’

इस बीच, ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया के दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों में हिंसा की खबर आई है। बहराइच में ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ रहे एक उम्मीदवार के रिश्तेदार की शुक्रवार सुबह हत्या कर दी गई। सिद्धार्थनगर में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय के साथ नामांकन प्रक्रिया के दौरान हाथापाई की गई। सीतापुर में गोली बारी की घटना सामने आई। कई जगहों पर उम्मीदवारों और उनके प्रस्तावकों से मारपीट की भी खबरें आई हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper