यूपी सिंचाई विभाग का जूनियर इंजीनियर गिरफ्तार, करीब 50 बच्चों के यौन शोषण का आरोप

नई दिल्‍ली। सीबीआई ने आज उत्‍तर प्रदेश के सिंचाई विभाग के एक जूनियर इंजीनियर को गिरफ्तार कर लिया है। जूनियर इंजीनियर को कथित तौर पर पांच से 16 साल तक की उम्र के करीब 50 बच्‍चों के यौन शोषण के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है।

जूनियर इंजीनियर

इसको लेकर अधिकारियों ने बताया कि आरोपी 10 से अधिक सालों से ऐसा कर रहा था। आरोपी कथित तौर पर वीडियो और फोटोग्राफ की ऑनलाइन बिक्री भी करता था। बच्‍चों के साथ यौन शोषण की ‘करतूत’ को तीन जिलों चित्रकूट, बांदा और हमीरपुर में अंजाम दिया गया। आरोपी जूनियर इंजीनियर को बांदा जिले में गिरफ्तार किया गया और उसे जल्‍द ही कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, तलाशी के दौरान सीबीआई ने आठ मोबाइल फोन, करीब आठ लाख रुपये की नकदी, सैक्‍स टॉयज, लैपटॉप और बड़ी मात्रा में चाइल्‍ड सेक्‍स एब्‍यूस मटेरियल बरामद किया है।

वहीं आरोपी ने जांचकर्ताओं को बताया है कि इस करतूत को लेकर मोबाइल फोन या इलेक्‍ट्रॉनिक गेजेट्स का लालच देकर बच्‍चों का मुंह बंद रखता था।

जनवरी में नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्‍यूरो के डाटा के अनुसार, भारत में हर रोज 100 से अधिक बच्‍चों का यौन शोषण होता है। पिछले साल के मुकाबले इसमें करीब 22 फीसदी उछाल आया है। 

Related Articles

Back to top button
E-Paper