कृषि कानून: कांग्रेस का केंद्र सरकार पर वार, व्यर्थ नहीं जाएगी किसानों की शहादत

कमलनाथ

भोपाल: केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। किसान आंदोलन के दौरान कई किसानों ने दम तक तोड़ दिया जिसे लेकर राजनीति भी खूब हो रही है। किसान आंदोलन के बहाने कांग्रेस केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोल रही है। मप्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने केन्द्र सरकार पर अड़ियल रवैया अपनाने का आरोप लगाया है।

माकपा अब कांग्रेस से हाथ मिलाने की ओर, गठबंधन की अंतिम तैयारियां पूरी

कमलनाथ ने मंगलवार को सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा है कि किसानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा ‘पिछले 40 दिन से चल रहे किसान आंदोलन में अभी तक 60 के कऱीब किसानों की शहादत हो चुकी है। मध्यप्रदेश के डबरा के चीनोर तहसील के किसान सुरेंद्र सिंह सिद्धू की भी इस आंदोलन के दौरान शहादत हुई है। किसानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि केन्द्र की तानाशाह सरकार बेपरवाह होकर अडिय़ल रवैया अपनाए हुए है, केंद्र सरकार को किसानों की मांगों पर तत्काल निर्णय लेना चाहिए क्योंकि किसान  कडक़ड़ाती ठंड-बारिश में सड़कों पर अपनी मांगों के हल को लेकर पिछले 40 दिनों से गुहार लगा रहे हैं। पूरा देश अन्नदाताओं के साथ है और उनका संघर्ष व केंद्र सरकार का अन्नदाताओ के प्रति अड़ियल रुख देख रहा है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper