कमलनाथ सिखायेंगे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चुनावी सफलता के गुर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को यहां पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकतर्ताओं को चुनाव में जीत के मंत्र देंगे।

          पार्टी की ओर जारी बयान के अनुसार कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित ‘प्रतिज्ञा संगठन सम्मेलन’ में शिरकत कर पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेेंगे। इसमें चुनाव के दौरान बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने की रणनीति को अंतिम रूप दिया जायेगा। गौरतलब है कि कांग्रेस की चुनावी तैयारियों के सिलसिले में कांग्रेस की महासचिव और आगामी विधान सभा चुनाव के लिये पार्टी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश प्रवास पर हैं।

          सूत्रों के अनुसार प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार काे सम्मेलन के पहले प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिये पार्टी पदाधिकारियों की बैठक बुलायी है। वाड्रा ने सोमवार को भी चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के लिये स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक बुलायी थी।

         हाल ही में कांग्रेस का महिला घोषणापत्र जारी करते समय प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था कि पार्टी ने विधानसभा की 403 सीटों में से 100 सीटों के लिये उम्मीदवारों का चयन कर लिया है। उन्होंने कहा था कि इनमें से 60 महिलायें शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि वाड्रा ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि आगामी विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दिये जायेंगे।

        प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि इस घोषणा के बाद से ही कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छुक महिला दावेदारों के उम्मीद से अधिक संख्या में आवेदन मिले हैं। सूत्रों के अनुसार सोमवार को प्रियंका गांधी की अध्यक्षता में हुयी बैठक में लगभग 50 अन्य सीटों के लिये उम्मीदवारों के नाम तय कर लिये गये हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper