Kanpur : कब्जे से परेशान अधेड़ ने ख़ुद को ज़िंदा जलाया, हालत गंभीर

कानपुर(Kanpur) कमिश्नरेट लागू होने के बाद भी भू-माफियाओं पर प्रभावी अंकुश न लगाए जाने का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। ऐसा ही मामला रविवार को उस वक्त सामने आया जब प्लाट कब्जे के बाद न्याय न मिलने पर अधेड़ ने बीच सड़क पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। अधेड़ को आग का गोला बना देख राहगीरों ने मिट्टी डालकर बुझाते हुए पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची 112 पीआरबी की पुलिस पहुंची और गंभीर हालत में अधेड़ को अस्पताल पहुंचाया।

Kanpur

न्याय न मिलने से उठाया जानलेवा कदम

जानकारी के मुताबिक, चकेरी थाना क्षेत्र स्थित श्याम नगर में छप्पन भोग चौराहे पर आज एक अधेड़ पहुंचा। अधेड़ ने इस दौरान अपने प्लॉट पर कब्जे की बात कहते हुए जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा न्याय न दिलाए जाने का आरोप लगाया। उसने कहा कि अपनी एक-एक पाई जोड़कर जमा पैसों से प्लॉट खरीदा और उस पर दबंगों ने कब्जा कर लिया। न्याय के लिए उसे दर-दर भटकना पड़ रहा है लेकिन अधिकारी न्याय दिलाने के बजाए सिर्फ ढुलमुल रवैया अपनाए हुए हैं। इससे आजिज हो चुका हूं और अब जीना नहीं चाहता। इसके बाद उसने बोतल में भरे पेट्रोल को अपने पर उड़ेल कर माचिस से आग लगा ली।

पुलिस बनी भगवान बचाई जान

बीच चौराहे अधेड़ को आग की लपटों से घिरा देख राहगीरों के रौंगटे खड़े हो गए। क्षेत्रीय लोग दौड़कर पहुंचे और मिट्टी डालकर आग बुझाते हुए 112 नम्बर पर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पीआरबी पुलिस कर्मी पहुंचे और चकेरी थाना प्रभारी मधुर मिश्रा को घटना से अवगत कराते हुए झुलसे अधेड़ को बिना समय गवांए कांशी राम अस्पताल पहुंचाया। आत्मदाह करने वाले अधेड़ का इलाज कर रहे डाक्टरों ने हालत नाजुक बताई है।

Lakhimpur Kheri Case: लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे हैं आशीष मिश्रा के समर्थक, रिहाई की है मांग

कौन हैं अधेड़

आत्मदाह का प्रयास करने वाले अधेड़ का नाम ईश्वर कुमार दीक्षित है। उनके अनुसार बिधनू थाना क्षेत्र(Kanpur) में उनका प्लॉट है और दबंगों ने उस पर कब्जा कर लिया है। दबंगों से प्लाट वापस दिलाए जाने को लेकर वह जिला व पुलिस प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। इससे परेशान होकर ही आज उन्होंने ऐसा कदम उठाया है। अधेड़ के आत्मदाह की घटना सामने आने पर चकेरी इंस्पेक्टर मधुर मिश्रा का कहना है कि पीड़ित से पूछताछ के आधार पर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper