IPL 2020: मैच टाई, फिर सुपर ओवर भी टाई, रोमांच से भरे मुकाबले में ऐसे जीती पंजाब

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 36वें मैच में रविवार को मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के साथ दुबई में खेला गया। किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को दूसरे सुपर ओवर में मात देते हुए जीत दर्ज कर ली है। IPL के इतिहास में पहली बार एक ही मैच में दो सुपर ओवर देखने को मिला। मुंबई और पंजाब के बीच में सुपर ओवर मुकाबला भी टाई रहा। मुंबई ने भी सुपर ओवर में 5 रन बनाए।

जीत के लिए 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 176 रन बनाए और यह मैच सुपर ओवर में पहुंच गया। सुपर ओवर में पंजाब ने जीत के लिए 6 रनों का टारगेट दिया, लेकिन मुंबई भी पांच रन ही बना सकी और इस तरह से यह मुकाबला दूसरे सुपर ओवर में जा पहुंचा। इस बार मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट खोकर 11 रन बनाए, जिसे पंजाब ने सिर्फ चार गेंदों में बड़ी आसानी से हासिल कर लिया।

पहला सुपर ओवर

पहले सुपर ओवर में पंजाब ने जसप्रीत बुमराह की गेंदों पर 05/2 रन बनाए। केएल राहुल और निकोलस पूरन की जोड़ी सुपर ओवर में आई थी। दूसरी गेंद पर पूरन और आखिरी गेंद पर केएल राहुल आउट हुए।

मुंबई को 6 रनों का टारगेट मिला। मुंबई की और से क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए उतरे। मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी संभाली। मुंबई को आखिरी गेंद पर दो रनों की जरूरत थी, लेकिन डिकॉक दूसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए और एक बार फिर टाई (05/1) हो गया।       

दूसरा सुपर ओवर

दूसरे सुपर ओवर में मुंबई ने 11/1 रन बनाए। कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी करने उतरे। पंजाब की ओर से क्रिस जॉर्डन ने गेंदबाजी संभाली। इस सुपर ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक पंड्या दूसरा रन लेने की कोशिश में आउट हुए।

पंजाब को 12 रनों का टारगेट मिला। अब पंजाब की ओर से क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल बल्लेबाजी के लिए आए।  ट्रेंट बोल्ट को गेल ने छक्के से शुरुआत की। चौथी गेंद पर मयंक अग्रवाल ने चौका लगाया और जीत हासिल कर ली। स्कोर 15/1 रहा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper