वाराणसी में गरजीं प्रियंका, कहा- यूपी में बदलाव बिना नहीं जाउंगी, जनता से मांगा साथ

वाराणसी (विश्ववार्ता ब्यूरो)। लखीमपुर कांड में सड़क गरमाने से लेकर जेल जाने के बाद कांग्रेस के पक्ष में रविवार को वाराणसी में भारी जनसैलाब उमड़ा। काफी सालों के बाद कांग्रेस की वाराणसी में हुयी रैली (Kisan Nyay Rally) में लाखों की भीड़ दिखी और नेता उत्साहित।

Kisan Nyay Rally

रविवार को वाराणसी के जगतपुर इंटर कालेज मैदान पर आयोजित किसान न्याय रैली (Kisan Nyay Rally) को कांग्रेस महासाचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व अन्य वरिष्ठ नेताओं ने संबोधित किया। खचाखच भरे रैली मैदान से बाहर की सड़कों और आसपास की खाली जगहें लोगों से ठसाठस भरी हुयी थी।

आध्यत्मिक नगरी काशी में रैली की शुरुआत प्रियंका ने देवी मंत्र या देवी सर्व भूतेष के साथ करते हुए बताया कि उनका नवरात्रि के व्रत का चौथा दिन है और अपने अभियान की सफलता के लिए उन्होंने आज काशी विश्वनाथ व दुर्गाकुंड में माता भगवती की आऱाधना की है।

रैली में उमड़ी भारी भीड़ से उत्साहित प्रियंका गांधी ने कहा कि उनका संघर्ष यूपी में बदलाव लाए बिना थमेगा नहीं। उन्होंने कहा कि इस प्रदेश को बदलने की जरुरत है और वो इसके लि हरसंभव प्रयास करेंगी। प्रियंका ने जनता से अपील किया कि बदलाव की इस जंग में उनका व कांग्रेस पार्टी का साथ दें। उन्होंने कहा कि चाहे मार डालें या जेल में डाले पर उनकी लड़ाई नहीं रुकेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज कोई सुरक्षित नहीं है सिवा भाजपा के चुनिंदा बड़े नेताओं और प्रधानमंत्री मोदी के कुछ खरबपति मित्रों के। उन्होंने कहा कि महिलाएं, दलित, बेरोजगार नौजवान, किसान और बुजुर्ग तक इस प्रदेश में सताए जा रहे हैं और न्याय मांग रहे हैं। न्याय की उनकी लड़ाई कांग्रेस लड़ेगी।

गोरखपुर कांड : सीएम योगी ने पूरा किया वादा, तेरहवीं से पहले ही पीड़िता को सौंपा नियुक्ति पत्र

बिना नाम लिए अन्य विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जनता किसका साथ देगी लड़ने वालों का या घर बैठने वालों का। कांग्रेस पार्टी और वह खुद सड़कों पर उतर कर जनता की लड़ाई लड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि ये महज किसी क चुनाव की लड़ाई नहीं है बल्कि देश को बचाने की लड़ाई है और इसके लिए जनता का साथ चाहिए।

Kisan Nyay Rally

केंद्र सरकार के निजीकरण अभियान पर चुटकी लेते हुए प्रियंका ने जनता से पूंछा कि हाल ही में पीएम मोदी ने अपने लिए दो हवाई जहाज खरीदे हैं। क्या लोगों को कीमत मालूम है। फिर कहा कि 16000 करोड़ रुपये में पीएम के लिए दो जहाज खरीदे गए हैं और समूची एयर इंडिया को ही केवल 18000 करोड़ रुपये में अपने खरबपति मित्र को बेंच दिया है। उन्होंने लोगों से पूंछा कि क्या बीत सात सालों के भाजपा शासन काल में उनके दिन बेहतर हुए हैं या विकास उन तक आया है। अगर नहीं तो अब इस सिस्सटम को बदल ही देना चाहिए।

लखीमपुर की घटना पर उन्होंने (Kisan Nyay Rally) कहा कि किसानों को न्याय नहीं मिल रहा है और राज्य सरकार गुनहगारों को बचा रही है। कांग्रेस पार्टी गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी तक अपनी लड़ाई जारी रखेगी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके राज्य में किसानों को धान की उपज के 2500 रुपये कुंतल दिए जा रहे हैं पर यूपी में यह नहीं हो रहा है। उनका कहना था कि किसानों की आय दोगुना करने का झूठा वादा कर लोगों को गुमराह किया गया।

Kisan Nyay Rally

रैली में कांग्रेस सांसद भूपेंद्र हुड्डा, विधानमंडल दल नेता आराधना मिश्रा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, पीएल पुनिया, प्रमोद तिवारी, राष्टीय सचिव धीरज गुर्ज्जर, राजेश तिवारी, रोहित चौधरी, सुप्रिया श्रीनेत, अजय राय, राजेश मिश्रा, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी, विश्वविजय सिंह, मुकेश सिंह चौहान, अभिमन्यु सिंह और पंकज सोनकर मौजूद रहे।

कांग्रेस मीडिया विभाग के मुकेश चौहान ने बताया कि वाराणसी रैली में जनता की भारी समर्थन और उत्साह ने बता दिया है लोग अब बदलाव के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कांग्रेस की यात्राएं शुरु होने वाली हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper