मंदिर में फिल्‍माया गया किसिंग सीन, अब विवादों में आई नेटफ्लिक्‍स की यह वेब सीरीज

भोपाल/रीवा। वेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ विवादों में घिर गई है। मध्यप्रदेश के रीवा के भाजपा नेता ने इस सीरीज के कुछ दृश्यों को हिंदू भावनाओं को आहत करने वाला करार देते हुए शिकायत दर्ज कराई है। राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अधिकारियों पर जांच कर आवश्यक कार्रवाई को कहा है।

मंदिर

रीवा के भाजपा नेता गौरव तिवारी ने थाने में दी गई शिकायत में कहा है कि विक्रम सेठ की किताब पर आधारित एक सीरीज नेटफ्लिक्स पर ‘ए सूटेबल बॉय’ चल रही है। इसके दूसरे एपीसोड में ऐसे स्थानों पर चुंबन के दृश्य फिल्माए गए हैं, जो सहनीय नहीं हैं। मंदिर में भगवान शिवलिंग के सामने और मंदिर प्रांगण में जहां भजन चल रहा है, वहां सीन फिल्माए गए हैं। इन दृश्यों को तुरंत हटाने की मांग करते हुए नेटफ्लिक्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

रीवा के पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने बताया है कि तिवारी ने नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दी है, उसकी जांच कराई जा रही है। जांच के बाद ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

गृहमंत्री मिश्रा का कहना है कि “एक ओटीटी मीडिया प्लेटफॉर्म पर ‘ए सूटेबल बॉय’  नामक फिल्म जारी की गई है। इसमें बेहद आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए हैं जो एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करते हैं। मैंने पुलिस अधिकारियों को इस विवादास्पद कंटेंट का परीक्षण कराने को निर्देशित किया है।”

मिश्रा ने आगे कहा कि पुलिस अधिकारी परीक्षण कर बताएंगे कि संबंधित ओटीटी प्लेटफार्म और फिल्म के निर्माता-निर्देशक पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए क्या कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper