KKR vs MI Dream 11 Team : ये हो सकती है ग्रैंड लीग की सबसे मजबूत टीम

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज आईपीएल 2020 का पांचवा मुकाबला खेला जाना है। एक तरफ मुंबई इंडियंस की टीम उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथो मिली हार के बाद यहां पहुंची है, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स का यह पहला मुकाबला है। दोनों ही टीमें इस मैच में जीत की तलाश करेगी।

Dream 11

वहीं अगर बात करें Dream 11 टीम की तो इन दोनों टीमों में हरफनमौला खिलाड़ी काफी मजबूत हैं और इस मुकाबले में वह अपनी अच्छी छाप छोड़ सकते हैं। Dream 11 टीम में मुंबई की तरफ से हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या के साथ कोलकाता से सुनील नरेन और आंद्रे रसेल का चुना जाना तय है। आइए जानते हैं KKR Vs MI मुकाबले में क्या हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11 टीम…

विकेट कीपर – क्विंटन डी कॉक

Dream 11 टीम के विकेट कीपर के रूप में हमने दिनेश कार्तिक के ऊपर क्विंटन डी कॉक को जगह दी है। डी कॉक सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के साथ टीम को मजबूती देंगे और इससे टीम का संतुलन भी बना रहेगा। कोलकाता से हमने बल्लेबाजी के लिए पहले ही इयोन मोर्गन, शुभमन गिल, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को चुना है।

बल्‍लेबाज : शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव और इयोन मोर्गन

बल्लेबाजी क्रम में हमने Dream 11 की टीम में सूर्यकुमार यादव के साथ शुभमन गिल और इयोन मोर्गन को जगह दी है। सूर्यकुमार यादव जहां पहला विकेट गिरने के बाद टीम को संभाल सकते हैं, वहीं गिल बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। बात इयोन मोर्गन की करें तो हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड के लिए काफी वाइट बॉल क्रिकेट खेला है और उन्होंने इस दौरान खूब रन बनाए हैं। ऐसे में वो पूरी लय में है और मुंबई के खिलाफ धमाल मचा सकते हैं। इस टीम में हमने रोहित शर्मा और सौरभ तिवारी को प्वॉइंट की कमी और टीम का संतुलन बनाए रखने की वजह से जगह नहीं दी है।

ऑलराउंडर : सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस Dream 11 की टीम में ऑलराउंडर के रूप में हमने मुंबई की ओर से पांड्या भाईयो के साथ कोलकाता से सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को चुना है। ये चारों ही खिलाड़ी आज के मैच में अपना जलवा बिखेर सकते हैं। नरेन जहां कोलकाता के लिए पारी की शुरुआत में रन बनाएंगे वहीं रसेल पारी का अंत करेंगे।

गेंदबाज : ट्रेंट बोल्ट, पैट कमिंस और प्रसिद्ध कृष्णा

Dream 11 टीम के गेंदबाजी आक्रमण में हमने ट्रेंट बोल्ट के साथ पैट कमिंस और प्रसिद्ध कृष्णा को जगह दी है। हम प्वॉइंट की कमी के कारण बुमराह को इस प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं कर पाए है। प्रसिद्ध और कमिंस जहां अपनी सटीक लाइन और लेंथ के जरिए बल्लेबाजों को परेशन करेंगे वहीं बोल्ट के पास शुरुआत में विकेट निकालने की क्षमता है।

KKR vs MI Dream 11 Team

सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, इयोन मोर्गन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, क्विंटन डी कॉक, ट्रेंट बोल्ट, पैट कमिंस और प्रसिद्ध कृष्णा

कप्‍तान: शुभमन गिल, सुनील नरेन, हार्दिक पांड्या

उपकप्‍तान : सूर्यकुमार यादव, आंद्रे रसेल, डी कॉक

Related Articles

Back to top button
E-Paper