ऋतिक रोशन के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

वर्ष 2001 में ऋतिक रौशन को सुभाष घई की फिल्म ‘यादें’ में काम करने का अवसर मिला लेकिन कमजोर पटकथा के कारण फिल्म नकार दी गयी। इसी वर्ष प्रदर्शित करण जौहर की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ के लिये ऋतिक सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किये गये।

वर्ष 2003 में ऋतिक रौशन को एक बार फिर से अपने पिता की फिल्म ‘कोई मिल गया’ में काम करने का अवसर मिला। सांइस नैचुरल थ्रिलर इस फिल्म में ऋतिक रौशन ने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। इस फिल्म के लिये ऋतिक को दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया।

वर्ष 2006 ऋतिक रौशन के करियर का अहम वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष प्रदर्शित उनकी धूम 2 और कृष जैसी फिल्में सुपरहिट हुयी। यश राज बैनर तले बनी धूम के सीक्वल धूम 2 में ऋतिक रौशन ने नेगेटिव किरदार निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया वहीं कोई मिल गया के सीक्वल कृष मे ऋतिक ने सुपरहीरो का किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया।

वर्ष 2012 में ऋतिक रौशन की फिल्म अग्निपथ प्रदर्शित हुयी। यह फिल्म वर्ष 1990 में प्रदर्शित अमिताभ बच्चन की फिल्म अग्निपथ की रिमेक थी। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी साथ हीं ऋतिक दर्शकों की अपेक्षाओं पर खरे उतरे। वर्ष 2013 में प्रदर्शित कृष 3 ऋतिक के करियर की सर्वाधिक कामयाब फिल्म साबित हुयी। इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर 240 करोड़ रूपये की कमाई की है। वर्ष 2014 में ऋतिक की फिल्म बैंगबैग ने 180 करोड़ रूपये की शानदार कमाई की।

वर्ष 2017 में ऋतिक की फिल्म काबिल प्रदर्शित हुयी। फिल्म ने 100 करोड़ से अधिक की कमाई की। वर्ष 2019 में ऋतिक की सुपर 30 और वॉर जैसी कामयाब फिल्में प्रदर्शित हुयी है। ऋतिक की आने वाली फिल्मों में विक्रम वेदा और फाइटर प्रमुख है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper