इस हंस और शख्स की गहरी दोस्ती जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

दोस्ती

किसी नई सही कहा है कि दोस्ती सिर्फ़ दो इंसानों के बीच ही सिमित नहीं रहती। ऐसा कई बार देखा गया है की इंसान और जानवर में भी दोस्ती होती है। फिर चाहे वो इंसान और कुत्ते के बीच हो या इंसान या बिल्ली या बंदर के बीच। अब ऐसा ही एक नया मामला सामने आया है। जहां पे इंसान और एक पक्षी के बीच की दोस्ती की बात हो रही है।

इस जगह बेटी पैदा होने पर एक भी रुपए नहीं होगा खर्च, जानिए वजह

तुर्की का एक व्यक्ति सैंतीस सालों से हंस के साथ दोस्ती निभा रहा है। शख्स ने इस हंस को रेस्क्यू कराया था। तभी से दोनों के बीच असामान्य दोस्ती बरकरार है। तुर्की के पश्चिमी एडिरने प्रांत में 37 साल पहले सेवानिवृत्त डाकिया रेसेप मिर्जान को एक हंस मिला था।

हंस की बचाई थी जान

असल में एक दिन मिर्जान और उनके दोस्त कहीं जा रहे थे तभी उनकी नजर हंस पर पड़ी। तभी अचानक उनकी नज़र हंस पे गयी। ध्यान से देखने पर उसके पंख टूटे हुए थे और वह एक खाली मैदान में पड़ा था। मिर्जान ने शिकारियों से बचाने के लिए तुरंत हंस को अपने पास लिया और उस दोपहर तक उसे कार में रखा। इसके बाद वह उसे अपने साथ घर ले आया। तभी से यह हंस इस शख्स के साथ ग्रीस की सीमा में स्थित उसके घर और फार्म में रहता है।

साथ में निकलते है दोनों सैर पर

हंस जब भी खेत के बाहर जाता है मिर्जान उसके पीछे जाते हैं। शाम को दोनों साथ-साथ सैर पर निकलते हैं। मिर्जान का कहना है कि मुझे जानवरों से प्यार है। जब मैंने इस बेजुबान को घायल देखा तो मुझे लगा कि इसे यूं ही छोड़ देने की बजाय घर लेकर चलना चाहिए। हम हमें एक-दूसरे के साथ अच्छा लगता है। हमारी दोस्ती पक्की है। हम कभी अलग नहीं होंगे। मिर्जान ने हंस का नाम गैरिप रखा है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper