कोलकाता : गांधी भवन के ठीक पास में भयावह बम विस्‍फोट, उड़ गई क्‍लब की छत

कोलकाता। राजधानी कोलकाता के बेलियाघाटा इलाके में जिस गांधी भवन में महात्मा गांधी ने आजादी के समय अपना ठिकाना बनाया था, उसके ठीक पास क्लब में मंगलवार तड़के भयावह बम विस्फोट हुआ है। इसकी भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि क्लब की पूरी छत उड़ गई है।

कोलकाता

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह 6:30 बजे के करीब गांधी भवन के पास स्थित उस क्लब की तिसरी मंजिल के कमरे में जबरदस्त विस्फोट की आवाज सुनी गई। डर के मारे स्थानीय लोग बाहर निकल आए थे तो देखा कि क्लब की टीन की छत पूरी तरह से उड़ चुकी है और दीवार गिर चुकी थी। इमारत के मलबे इधर-उधर छिटके पड़े हुए थे।

सूचना मिलने के तुरंत बाद स्थानीय पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची। बताया गया है कि यह क्लब सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लोगों का है और यहां बड़ी संख्या में बम एकत्रित कर रखे गए थे। बेलियाघाटा थाने की पुलिस ने इस मामले में अभी कुछ भी कहने से इनकार किया है। स्थानीय तृणमूल नेताओं की भी प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

वहीं लोगों का कहना है कि क्षेत्र में वर्चस्व के लिए लगातार हिंसक टकराव होता रहता है इसीलिए बम रखे गए थे। कोलकाता पुलिस की नाक के नीचे भारी मात्रा में बमों की मौजूदगी सवालों के घेरे में है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper