कोविड से उपचार में न आए कमी, उपलब्ध कराए जाएंगे संसाधन : सीएम योगी

ई-पॉप मशीन

प्रयागराज। कोविड महामारी से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने शुक्रवार को प्रयागराज पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल परिसर में नव निर्मित कोविड के 220 बेड के अस्पताल का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक अजय कुमार श्रीवास्तव एवं मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य और मुख्य चिकित्साधिकारी प्रयागराज को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड से पीड़ित मरीजों के उपचार में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के प्रथम चरण में यहां के चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मचारियों के प्रयास से प्रयागराज का यह अस्पताल बहुत ही अच्छा काम किया और मृत्यु दर भी सबसे कम रहा। मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसरों एवं अस्पताल के कर्मचारियों को लगने से काम करने का निर्देश दिया।

मोतीलाल मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य एसपी सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री ने बेडों की संख्या में बढ़ोत्तरी के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आईसीयू समेत अन्य कोई भी संसाधन की आवश्यकता होने पर तत्काल लिखकर भेजें, सरकार उपलब्ध कराएगी।

सिंह ने बताया कि अस्पताल में प्रयागराज के ही नहीं, आस-पास के कई जनपदों और मध्य प्रदेश के भी कोविड मरीज आ रहे हैं। उन्होंने बताया लगभग 350 बेड तैयार किये जा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper