रविवार को DC से होगी KXIP की भिडंत, दोनों टीमों के पास विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों की भरमार

दुबई। दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच रविवार को होने वाली आईपीएल-13 की भिड़ंत का फैसला दोनों टीमों के विस्फोटक बल्लेबाज करेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली की टीम पिछले सत्र में प्लेऑफ में पहुंची थी और तीसरे स्थान पर रही थी जबकि पंजाब का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और उसे छठा स्थान मिला था। पंजाब की कप्तानी पिछले सत्र में भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने की थी लेकिन इस सत्र में वह दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से खेल रहे हैं।

दोनों ही टीमों में कई विस्फोटक बल्लेबाज हैं जिनके ऊपर अपनी टीम की जीत का दारोमदार रहेगा। इस मुकाबले में सभी नजरें दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और पंजाब के आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पर रहेंगी जो कुछ ही ओवरों में मैच का नक्शा बदलने का दम रखते हैं। पंत ने पिछले सत्र में 16 मैचों में 488 रन बनाये थे और उनका स्ट्राइक रेट 162.66 रहा था।

पंत मध्य और डेथ ओवरों में जोरदार प्रहार करने की क्षमता रखते हैं। वह एक समान अधिकार से तेज और स्पिन गेंदबाजों को पीट सकते हैं लेकिन कोरोना के कारण लम्बे समय तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहने के बाद मैदान में उनका बल्ला कितनी आग उगलता है, यह देखना दिलचस्प होगा।

पंजाब के ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर मैक्सवेल इंग्लैंड से टी-20 और वनडे सीरीज खेल कर दुबई पहुंचे हैं। इंग्लैंड से दुबई पहुंचे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को मात्र 36 घंटे के क्वारंटीन में रखा गया था ताकि वे अपनी टीमों के लिए शुरुआत से ही उपलब्ध हो सकें।

टीम फ्रेंचाइजी का आग्रह था कि ये खिलाड़ी जैव सुरक्षा वातावरण से निकलकर चार्टर्ड फ्लाइट के जरिये दुबई में जैव सुरक्षा वातावरण में पहुंचे हैं इसलिए उन्हें छह दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में नहीं रखा जाए।

Related Articles

Back to top button
E-Paper