लियोनल मेस्सी बने दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

लियोनल मेस्सी

मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर लियोनल मेस्सी की सैलरी की जानकारी लीक हो गई है। अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेस्सी का बार्सिलोना के साथ चार सीजन के लिए वर्तमान कॉन्ट्रैक्ट 55 करोड़ 50 लाख यूरो (लगभग 50 अरब) का है। अल मुंडो समाचार पत्र ने रविवार को यह जानकारी दी।

एक छपी रिपोर्ट के अनुसार जिसमें मेसी के मौजूदा करार का जिक्र है। लगभग दो दशक से स्पेनिश क्लब बार्सिलोना से जुड़े मेसी को चार सीजन के लिए 55 करोड़ 50 लाख यूरो (67.3 करोड़ डॉलर) मिल रहे हैं।

समाचार पत्र में दावा किया जा रहा है कि उसके पास 30 पेजों के वो दस्तावेज हैं जिन पर मेस्सी ने 2017 में बार्सिलोना के साथ साइन किए थे। इसमें निर्धारित वेतन और वेरीएबल भुगतान शामिल है जो प्रति सीजन 13 करोड़ 80 लाख यूरो तक पहुंच सकता है। अखबार ने कहा कि यह किसी खिलाड़ी के साथ सबसे महंगा कॉन्ट्रैक्ट है। मेस्सी को इस राशि का लगभग आधा हिस्सा स्पेन में टैक्स में देना होता है।

सौरव गांगुली को मिली अस्पताल से छुट्टी, सीने में दर्द की शिकायत के बाद हुए थे अस्पताल में भर्ती

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह 33 वर्षीय खिलाड़ी कुल कॉन्ट्रैक्ट का 51 करोड़ यूरो पहले ही हासिल कर चुका है। समाचार पत्र ने यह भी बताया है कि मेस्सी बार्सिलोना के लिए कितने फायदेमंद रहे हैं। उनके रहते हुए इस क्लब ने 30 से अधिक खिताब जीते हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper