आईपीएल 2021 ऑक्‍शन के लिए जारी की गई खिलाड़ियों की लिस्‍ट, 292 क्रिकेटर लेंगे हिस्‍सा

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) के नीलामी प्रक्रिया के लिए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई है। नीलामी प्रक्रिया 18 फरवरी को चेन्नई में आयोजित की जाएगी, जिसमें कुल 292 क्रिकेटर हिस्सा लेंगे।

आईपीएल 2021

बता दें कि आईपीएल 2021 के लिए 1114 क्रिकेटरों ने शुरू में नीलामी के लिए पंजीकरण कराया था,इसके बाद आठ फ्रेंचाइजी द्वारा खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट करने के बाद अंतिम सूची जारी की गई।

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में भारत को 227 रन से हराया, चार मैचों की सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

नीलामी में दो करोड़ रुपये उच्चतम आरक्षित मूल्य है,जिसमें दो भारतीय खिलाड़ी – हरभजन सिंह और केदार जाधव के साथ आठ विदेशी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, शाकिब अल हसन, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लॉकेट, जेसन रॉय और मार्क वुड को शामिल किया गया है।

12 खिलाड़ी 1.5 करोड़ रुपये के आधार मूल्य सूची में शामिल हैं।भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी और तेज गेंदबाज उमेश यादव एक करोड़ रुपये के तीसरे वर्ग में हैं। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे और बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन को संशोधित सूची में 20 लाख रुपये के सबसे कम आधार मूल्य के वर्ग में जगह मिली है।

नीलामी 18 फरवरी को भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगी। चेन्नई में होने वाले इस नीलामी प्रक्रिया में कुल 164 भारतीय खिलाड़ी, 125 विदेशी खिलाड़ी और एसोसिएट नेशंस के 3 खिलाड़ी शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper