कल से शुरू होगी आमजनों के लिए लोकल ट्रेन, नियम तोड़ने पर मिलेगी सजा

लोकल ट्रेन

मुंबई। कल 1 फरवरी से मुंबई में सामान्य यात्रियों के लिए लोकल ट्रेन शुरू होने जा रही है। हालांकि नियम तोड़ने वालों से रेलवे ने सख्ती से निपटने का फैसला किया है। नियम तोड़ने पर 200 रुपये जुर्माना व एक महीने तक के कारावास की सजा का प्रावधान किया गया है।

आम यात्रियों को सुबह सात बजे से पहले, दोपहर में 12 बजे से 4 बजे तक और रात को 9 बजे के बाद यात्रा की अनुमति दी गई है। इसका उल्लंघन करने वाले यात्रियों को 200 रुपये जुर्माना व एक महीने तक के कारावास की सजा का प्रावधान किया गया है। मध्य व पश्चिम सेंट्रल रेलवे अपनी क्षमता की 95 प्रतिशत ट्रेने चला रही है। इन्‍होंने अतिरिक्‍त टिकट विडो, लिफ्ट, एक्‍स‍िलेटर और गेट को आम लोगों को खोल दिया है। बिना टि‍कट और नियमों को नजरअंदाज करने वालों के खि‍लाफ जोरदार कार्रवाई करने के लिए विशेष दस्ता तैनात किया जाएगा।

दिल्ली हिंसा मामला : अब तक 84 लोग किए गए गिरफ्तार, 38 लोगों पर दर्ज हुई एफआईआर

पश्चिम रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर के अनुसार सामान्य यात्रियों के लिए 301 टिकट खिड़कियों को 642 शिफ्ट में शुरू करने की तैयारी कर ली है। रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी सभी स्‍टेशनों का जायजा ले रहे हैं। स्‍टेशनों के जेटीबिएस को शुरू कर दिया गया है। सभी स्टेशनों पर लिफ्ट व स्वचलित सीढ़ी भी शुरू कर दी जाएगी। कोरोना की वजह से लॉकडाउन शुरू होने के बाद यह सभी सुविधा बंद कर दी गई थी। सभी स्‍टेशन पर कड़ी नजर रखी जाएगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper