बिहार में 9 जून से हटेगा लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू में ढील देने का ऐलान किया है। महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए आपदा प्रबंधन समूह के साथ बैठक के बाद उन्होंने 9 जून से कोरोना कर्फ्यू में ढील देने का ऐलान किया। ट्विटर पर उन्होंने लिखा, ‘लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है। लेकिन लॉकडाउन खत्म करते हुए शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी और निजी कार्यालय 4 बजे अपराह्न तक खुलेंगे। दुकान खुलने की अवधि शाम 5 बजे तक बढ़ेंगी।’

लॉकडाउन हटने के बाद ऑनलाइन शिक्षण कार्यों को छूट दी गई है। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में बताया कि इस दौरान निजी वाहनों को चलने की अनुमति रहेगी, यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक बनी रहेगी। इसके साथ मुख्यमंत्री ने लोगों से अभी भी भीड़भाड़ से बचने की अपील की।

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद 5 मई को लॉकडाउन लगाया गया था। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सोमवार को 43 अन्य व्यक्तियों की मौत हो गई। पूरे प्रदेश में संक्रमण से अब तक 5424 लोगों की जान जा चुकी है। अभी प्रदेश में 8230 सक्रिय मामले हैं और अब तक कुल 713879 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper